एनटीए ने CUET UG रीटेस्ट के एडमिट कार्ड जारी किये, रिजल्ट कब तक

0
15

नई दिल्ली। CUET UG Retest: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 19 जुलाई से सीयूईटी यूजी रीटेस्ट का आयोजन कर रही है। इसमें 1000 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इस परीक्षा के ए़डमिट कार्ड आज जारी हो गएहैं। ये स्टूडेंट्स रीटेस्ट के लिए आज से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिन्हें एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हैं,वो दिए गए लिंक पर क्लिक कर एडमिट कार्ड डाउलोड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि 7 जुलाई को सीयूईटी की आंसर की जारी की गई, जिसमें एजेंसी ने कहा कि वह 15 जुलाई से 19 जुलाई तक रीटेस्ट का आयोजन करेगी, अगर स्टूडेंट्स को एग्जाम से जुड़ी शिकायतें मिली हों और वो सही पाई गई हों। कहा जा रहा है कि ये एग्जाम देने वाले अधिकतर स्टूडेंट्स की शिकायतें थी कि उनकी उनके टाइम का लॉस हुआ और उन्हें गलत भाषा में प्रश्नपत्र दिया गया। कहा जा रहा है कि एनटीए सीयूईटी का रिजल्ट 22 जुलाई तक जारी कर देगाl

इस लिंक से करें डाउनलोड

एनटीए द्वारा इस साल परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई को भारत के बाहर 26 शहरों सहित 379 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। एनटीए ने 7 जुलाई को प्रोविजनल आंसर की जारी की थी और 9 जुलाई तक इसके खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने की अनुमति दी थी।

आंसर की जारी होने में देरी से हजारों छात्र नाराज हो गए, जो परिणाम का इंतजार कर रहे थे, क्योंकि शीर्ष यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुशन प्रोग्रा में एडमिशन के लिए सीयूईटी यूजी स्कोर की जरूरत है। ऐसे में छात्रों ने परीक्षण एजेंसी पर ढिलाई और अक्षमता का आरोप लगाया है। वहीं कई छात्र परेशान होकर प्राइवेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले रहे हैं।