सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा फैसला, ERCP योजना में जमीनों की नीलामी निरस्त, जानिए क्यों

0
37

जयपुर। Land auction canceled मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को फैसला लेते हुए ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) में जमीनों की नीलामी को निरस्त कर दिया है। कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने जमीन की नीलामी में गड़बड़ी को लेकर मुख्यमंत्री शर्मा को पत्र लिखकर हॉर्टिकल्चर की करोड़ों रुपये की जमीन कौड़ियों के भाव में देने शिकायत की थी।

शिकायत के आधार पर जल संसाधन विभाग ने शुक्रवार दोपहर बीकानेर और अलवर में हुई नीलामी को निरस्त कर दिया है। दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव से पहले कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने ईआरसीपी योजना को लेकर जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा के शिकायत पत्र को गंभीरता से लिया और जांच करने के आदेश दिए थे। इस जांच के आधार पर जल संसाधन विभाग ने अलवर के साथ-साथ बीकानेर में हुई जमीन की नीलामी को निरस्त करने का आदेश दिया है।

कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने जल संसाधन विभाग में हुए करोड़ों के भ्रष्टाचार के मामले को लेकर मुख्यमंत्री शर्मा को लेटर लिखा था, जिसमें आरोप लगाया था कि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर में जमीन ईआरसीपी को हस्तांतरित करने में खसरा नंबर 44 को गलत तरीके से नीलाम किया। मुख्य सड़क मार्ग की 50 करोड़ रुपये की जमीन को सिर्फ नौ करोड़ में बेच दिया था। अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचने के बारे में जानकारी नहीं है।