iQOO Neo 9 Racing Edition बाहुबली स्मार्टफोन साल के अंत में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
62

नई दिल्ली। iQOO कंपनी का स्मार्टफोन iQOO Neo 9 Racing Edition इस साल के अंत में लॉन्च होगा। फोन संभवतः iQOO Neo 9 लाइनअप में शामिल होगा, जिसे पिछले साल दिसंबर में चीन में लॉन्च किया गया था।

लाइनअप में iQOO Neo 9 और एक iQOO Neo 9 Pro भी शामिल हैं। प्रो मॉडल भारत में भी उपलब्ध है। वैसे तो रेसिंग एडिशन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन, एक टिप्स्टर ने कथित स्मार्टफोन की कुछ खास फीचर्स को लीक कर दिया है। कहा जा रहा है कि iQOO Neo 9 Racing Edition में Realme GT Neo 6 जैसा ही प्रोसेसर है।

रेसिंग एडिशन में क्या होगा खास
टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने एक वीबो पोस्ट में शेयर किया कि एक नया iQOO Neo 9 वेरिएंट जल्द ही लॉन्च हो सकता है। उन्होंने नाम की पुष्टि नहीं की लेकिन मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट से पता चलता है कि यह iQOO Neo 9 रेसिंग एडिशन हो सकता है। इसमें 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 2160 हर्ट्ज PWM डिमिंग रेट के साथ 6.78-इंच 1.5K 8T LTPO OLED डिस्प्ले होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि 8T LTPO तकनीक बिजली की खपत को कम करने में मदद करती है और इसलिए बैटरी एफिशियंसी बढ़ाती है।

टिप्स्टर ने कहा कि iQOO Neo 9 रेसिंग एडिशन को SM8635 कोडनेम वाले प्रोसेसर से लैस किया जा सकता है, जिसे स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर कहा जा रहा है। यही प्रोसेसर Realme GT Neo 6 में भी दिए जाने की जानकारी है।

फोन में 50MP डुअल रियर कैमरा
इसके अलावा, कहा जा रहा है कि iQOO Neo 9 रेसिंग एडिशन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 50-मेगापिक्सेल सोनी IMX920 प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रावाइड लेंस के साथ जोड़ा गया 8-मेगापिक्सेल का सेकेंडरी सेंसर शामिल हो सकता है, जो बेस iQOO Neo 9 मॉडल के समान है। एमएसपी रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन अप्रैल में लॉन्च हो सकता है। संभावना है कि जैसे-जैसे फोन लॉन्च के करीब आएगा, हमें इसके बारे में और अधिक डिटेल देखने को मिल सकती है।

iQOO Neo 9 की खासियत
iQOO Neo 9 फोन 6.78-इंच 144 हर्ट्ज फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, 50-मेगापिक्सेल डुअल रियर कैमरा सेटअप और 16-मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा के साथ आता है। यह एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड ओरिजिनओएस के साथ आता है और इसमें 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5160mAh की बैटरी है।

भारत में iQOO Neo 9 Pro की कीमत
भारत में iQOO Neo 9 Pro लॉन्च हो चुका है। रैम और स्टोरेज के हिसाब से इसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में इसके 8GB+256GB की कीमत 36,999 रुपये और 12GB+256GB की कीमत 38,999 रुपये है। फोन दो कलर ऑप्शन (Conqueror Black, Fiery Red) में लॉन्च किया गया है।