ओम बिरला के फिर से कोटा से लोक सभा उम्मीदवार घोषित होने पर कोटा में मना जश्न

0
56

कोटा। Om Birla Lok Sabha Candidate: भाजपा की पहली सूची में लोक सभा क्षेत्र कोटा-बूंदी से नाम ओम बिरला का नाम घोषित होते ही कोटा और बूंदी में उत्सव मनाया गया। बड़ी संख्या में आमजन, राजनीतिक कार्यकर्ता और प्रबुद्धजन लोक सभा कैंप कार्यालय पर उमड़ पड़े। उधर, शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने पटाखे चलाकर और मिठाई बांट कर ओम बिरला को बधाइयां दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के गहन मंथन के बाद पार्टी ने दिग्गज नेताओं पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एक बार फिर कोटा बूंदी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। बिरला तीसरी बार इस सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह 16 वीं और सत्रहवीं लोकसभा के लिए कोटा बूंदी लोकसभा सीट से बड़े अंतर से जीत चुके हैं।

शाम छह बजे दिल्ली में भाजपा की प्रेस कांफ्रेंस में जैसे ही प्रारंभिक चरण में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को टिकट दिए जाने की बात कही गई, वैसे ही कोटा-बूंदी में माहौल बदल गया। जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओम बिरला के जयकारे लगाए जाने लगे। पटाखों की गूंज के बीच लोग एक-दूसरे को बधाई देते दिखाई दिए।

होली के मौके पर मनी दिवाली
ओम बिरला को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा होते ही कोटा और बूंदी में जमकर आतिशबाजी हुई। शाम आठ बजे से शुरू हुआ जश्न देर रात तक चलता रहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय, बाजारों और चौराहों पर जमकर आतिशबाजी की।

ट्विटर पर ट्रेंड हुए ओम बिरला
ओम बिरला समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जश्न सिर्फ कोटा बूंदी की गलियों तक ही सीमित नहीं रहा। ट्विटर पर भी तीसरी बार कोटा बूंदी से भाजपा का प्रत्याशी बनाए जाने पर जमकर जश्न मनाया गया। टिकट की घोषणा होते ही #OmBirla_Hattrick ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और देखते ही देखते ओम बिरला ट्विटर पर तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहे थे। देश ही नहीं दुनिया भर से उनके शुभचिंतक उन्हें बधाई देने में जुटे थे।

बिरला ने जताया मोदी जी का आभार
लोक सभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी से भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी जी का आभार। राष्ट्रवाद से परिपूर्ण कोटा-बूंदी की जनता प्रधानमंत्री श्री नरेंन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। कोटा-बूंदी की जनता मेरा परिवार है। मेरा उनसे प्रेम और आत्मीयता का रिश्ता है। बेटे और भाई के रूप में मेरा सदैव यह प्रयास रहा है कि जनता की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करते हुए उनके जीवन को बेहतर बना सकूं। एक बार पुनः उनकी सेवा का अवसर मिलना, मेरे लिए गौरव की बात है।