कोटा में दो दिवसीय सर्राफा स्वर्णकार व्यवसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

0
110

कोटा। शहर की समस्त सर्राफा संस्थाओं की ओर से 9वीं सर्राफा स्वर्णकार व्यवसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को नयापुरा स्टेडियम में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं श्री सर्राफा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी के मुख्य अतिथ्य में हुआ।

सर्राफा स्वर्णकार व्यवसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजक एवं श्री चौथमाता स्वर्ण रजत व्यापार समिति के अध्यक्ष आत्मदीप आर्य सोनू एवं श्री सर्राफा बोर्ड के सचिव गौरव सोनी ने बताया की दो दिवसीय इस क्रिकेट प्रतियोगिता में कोटा शहर की समस्त सर्राफा संस्थाएं श्री सर्राफा बोर्ड, श्री चौथमाता स्वर्ण-रजत व्यापार समिति, न्यू कोटा सर्राफा संघ, सर्राफा संघ रामपुरा, मराठा स्वर्णकार संघ, कोटा ज्वैलर्स एसोसियेशन, श्री कोटा थोक सर्राफा विक्रेता व्यावसायिक संघ, श्री स्वर्ण-रजत मार्केट व्यापार समिति के व्यापारियों एवं उनके कर्मचारियों की आठ टीमों द्वारा क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। फाइनल मैच में विजेता एवं उप विजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। मैच का समापन रविवार को होगा।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से कई प्रतिभाओं को आगे आने का मौका भी मिलता है। जो व्यापारी सदैव अपने व्यवसाय में व्यस्त रहते हैं, उनका भी मनोरंजन होता है। वर्तमान में इस तरह के आयोजन शहर की कई संस्थाओं द्वारा खेलों के माध्यम से किए जाते हैं, जो व्यापार एवं उद्योग जगत के लिए एक मनोरंजक कड़ी के रूप में काम करते हैं।

श्री सर्राफा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी ने कहा कि पिछले 8 सालों से समस्त सर्राफा की संस्थाओं द्वारा यह क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें सभी सर्राफा व्यवसायी उनके कर्मचारी एवं उनके परिवारजन भाग लेते हैं।

श्री सर्राफा थोक विक्रेता व्यवसायिक संघ के सचिव निर्मल जैन, न्यू कोटा सर्राफा संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, महेश मेहता, विशाल इंगले ने क्रिकेट टीमों के प्रायोजक दीपक मेवाड़ा, महावीर सुवालका,, मनोज सोनी, प्रताप सोनी, अशफाक, उत्तम मंडल, अमित निगम, प्रमोद टांकरा, स्वागत समिति, विष्णु सिंगल, सचिन सोनी, आयुष पारस ज्वेल्स ने समस्त अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजक आत्मदीप आर्य ने बताया कि पहला मैच SRV 11 और श्रीजी क्लब के बीच हुआ, जिसे श्रीजी क्लब ने 10 विकेट से जीता। दूसरा मैच गोल्ड 11 और जिंद्रन बॉयज के बीच हुआ, जिसे जिंद्रन बॉयस ने 9 रन से जीता। तीसरा मैच मराठा वारियर्स और फौजी क्लब के बीच हुआ, जिसे मराठा वारियर्स में 9 रन से जीता। एक लीग मैच, सेमीफाइनल व फाइनल रविवार को खेले जाएंगे।