मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना अब मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना

0
57

जयपुर। राजस्थान में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही योजना का नाम बदलने का सिलसिला भी जारी है। भजनलाल सरकार ने गहलोत सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य योजना का नाम बदल दिया है।

दीया कुमारी ने कहा- चिरंजीवी योजना का नाम अब मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना किया गया है। जिसमें इस योजना में कैंसर का डे केयर इलाज भी शामिल होगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इंदिरा गांधी रसोई योजना का नाम बदलकर अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया था।

भजनलाल सरकार ने इसी प्रकार राजीव गांधी मित्र योजना बंद की थी। इसके अलावा 50 हजार महात्मा गांधी प्रेरकों की नियुक्ति को भी रद्द कर दिया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार गहलोत की अन्य योजनाओं के नाम भी बदल सकती है। इसकी तैयारी चल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते राजीव गांधी युवा मित्र योजना बंद करने पर विरोध जताया था। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए कार्य कर रहे करीब 5,000 युवाओं की सेवाएं समाप्त करना उचित नहीं है। ये युवा सरकार की योजनाओं के बारे में जागरुक हैं एवं सरकार की काफी मदद कर रहे हैं।