Oppo Reno 12 फोन सीरीज 12GB रैम के साथ होगी लॉन्च, सामने आई लॉन्च डिटेल

0
152

नई दिल्ली। टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने अपकमिंग रेनो 12 सीरीज डिवाइसेस के कुछ शुरुआती लीक शेयर किए थे और अब, MSPowerUser ने अपनी रिपोर्ट में अपकमिंग Reno 12 और Reno 12 Pro मॉडल के कई स्पेसिफिकेशन और डिटेल्स का खुलासा कर दिया है।

OPPO Reno 12 और 12 Pro के स्पेसिफिकेशन
रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो रेनो 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन को एक इंटरनल डॉक्यूमेंट से इकट्ठा किया गया है और इस डॉक्यूमेंट के आधार पर, यहां बताया गया है कि फोन क्या पेश करेंगे। कहा जा रहा है कि सीरीज के टॉप-एंड मॉडल यानी रेनो 12 प्रो को मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 चिपसेट से लैस किया जाएगा, जिसका कोड-नाम “MTK DX-2” है। कहा जा रहा है कि फोन में 12GB रैम के साथ 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन होंगे।

इसके अलावा, रेनो 12 प्रो में 120Hz रिफ्रेश रेट और कर्व्ड ग्लास बैक के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम मिलने की उम्मीद है, जिसमें OIS के साथ 50 मेगापिक्सेल प्राइमरी लेंस, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 50 मेगापिक्सेल सेकेंडरी लेंस और 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड लेंस हो सकता है। कहा जा रहा है कि फोन में ऑटोफोकस के साथ 50 मेगापिक्सेल का सेल्फी लेंस है। प्रो मॉडल में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी मिलने की भी उम्मीद है।

जबकि वेनिला मॉडल यानी रेनो 12 में मीडियाटेक प्रोसेसर मिलने की बात कही गई है, जिसका कोडनेम “MTK 24M” है, इसकी डिटेल्स सामने आने बाकी हैं। कहा जा रहा है कि यह फोन 12GB+256GB वेरिएंट में आएगा। हालांकि इसमें 50 मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा मिलने की बात कही गई है, लेकिन इसमें ऑटोफोकस नहीं मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इनके अलावा, दोनों फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन एक समान है।

रेनो 12 सीरीज जून 2024 में लॉन्च होगी
इसके अलावा, इंटरनल डॉक्यूमेंट से यह भी पता चलता है कि रेनो 12 सीरीज जून 2024 में लॉन्च होगी। हालांकि, सटीक डेट की पुष्टि होना अभी बाकी है। चूंकि यह लीक एक इंटरनल डॉक्यूमेंट पर आधारित है, इसलिए स्पेसिफिकेशन के काफी कुछ बदलाव हो सकते हैं, क्योंकि कंपनी फाइनल स्पेसिफिकेशन को अंतिम रूप देने से पहले डिवाइस की टेस्टिंग कर सकती है।

डिजिटल चैट स्टेशन के पिछले लीक में बताया गया था कि ओप्पो रेनो 12 सीरीज के स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 सीरीज के सब-फ्लैगशिप प्लेटफॉर्म चिपसेट को स्पोर्ट करेंगे, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट हो सकता है। चूंकि वास्तविक लॉन्च होने में कुछ महीने बाकी हैं, ऐसे में धीरे-धीरे इसकी अन्य डिटेल्स भी सामने आएंगी।