Jyoti Mitra: कोटा में अधिक से अधिक नेत्रदान के लिए हर मोहल्ले में बनाये जाएंगे ‘ज्योति मित्र’

0
40

कोटा। Jyoti Mitra: शहर में नेत्रदान के महत्व को समझाने और नेत्रदान (Eye Donation) की संख्या में वृद्धि के लिए आई बैंक सोसाइटी ऑफ राजस्थान कोटा चेप्टर (Eye Bank Society of Rajasthan Kota Chepter) की एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग डॉ. केके कन्जोलिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

कंजोलिया ने बताया कि बैठक में ज्योति मित्र, सूचना बोर्ड व जागरूकता कार्यक्रमों पर विचार विमर्श कर निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि नेत्रदान का महत्व नई पीढी को समझाने के लिए स्कूल व कॉलेज में जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही स्वंयसेवी संस्था से सम्पर्क कर उन्हें भी इस कार्य में शामिल किया जाएगा।

सचिव सुरेश सेडवाल ने बताया कि हर मोहल्ले में ज्योति मित्र बनाए जाएंगें जो किसी भी निधन की सूचना सोसाइटी के अधिकृत टेक्नीशियन टिंकू ओझा को देगें। ताकि नेत्र प्राप्त किए जा सकें। सोसाइटी के प्रत्येक सदस्य के घर पर नेत्रदान के संपर्क के लिए मोबाइल नंम्बर सहित बोर्ड लगाया जाएगा ।

पिछले छह महीने में हुए नेत्रदानी परिवार को 28 जनवरी 2024 को समारोह में सम्मानित किया जाएगा। मिटिंग में राजेन्द्र अग्रवाल, जीडी पटेल, हरीश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष केएल गुप्ता, डॉ.अमित राठौड़ सहित 18 सदस्य उपस्थित थे।