Kia Seltos फेसलिफ्ट की कीमत में कटौती के साथ कपंनी ने हटाए फीचर्स, जानिए क्या

0
93

नई दिल्ली। Kia Seltos Facelift: किआ कम्पनी ने सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल की कीमतों में कटौती की है। कंपनी ने सेल्टोस फेसलिफ्ट के पेट्रोल HTX, HTX+, GTX+(S) और GTX+ वैरिएंट के साथ और डीजल पावरट्रेन वाले HTX+ और GTX+(S) की कीमत में 2,000 रुपए कम किए हैं। अ

न्य वैरिएंट की कीमते पहले की तरह ही रहेंगी। हालांकि, कंपनी ने इनमें के कुछ फीचर्स भी हटा दिए हैं। बता दें कि सेल्टोस फेसलिफ्ट 4 जुलाई को लॉन्च की गई थी।

SUV से हटाया फीचर: किआ सेल्टोस HTX और उससे ऊपर के ट्रिम्स की सभी चारों विंडो के लिए वन-टच अप और डाउन फंक्शन मिलता है। अब इस फीचर को कंपनी ने ने हटा दिया है। HTX के सभी ट्रिम वैरिएंट में सभी चार विंडो के लिए यह वन-टच अप और डाउन फंक्शन था, अब यह फंक्शन केवल ड्राइवर की विंडो के लिए मिलता है। केवल टॉप-स्पेक एक्स-लाइन ट्रिम सभी चार विंडो के लिए वन-टच अप और डाउन फंक्शन को बरकरार रखता है। किआ सेल्टोस के साथ कीमतों में कटौती का यही कारण हो सकता है।

फीचर्स: नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ी ग्रिल, नए LED DRLs, फॉगलाइट हाउसिंग के साथ नए डिजाइन का बंपर और नए मिक्स्ड मेटल व्हील दिए हैं। कार के केबिन में एम्बिएंट लाइटिंग, बोस स्पीकर, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड कंट्रोल, 6 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ और लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ वेन्टीलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। साथ ही, कार में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, क्रूज कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट और ADAS लेवल 2 तकनीक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

इंजन: किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 158bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है। सेल्टोस फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.9 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं, इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 20.3 लाख रुपए है।