भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में आज महामुकाबला, उमड़ी फैंस की भीड़

0
66

नई दिल्ली। ICC World Cup 2023 India vs Pakistan: वनडे विश्व कप का 12वां मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह आठवां मुकाबला होगा। टीम इंडिया का रिकॉर्ड 7-0 है। दोनों टीमों की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत पर है। भारत और पाकिस्तान ने दो-दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं।

टीम इंडिया इस मैच के लिए तैयारी पूरी कर चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबाव वाले मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं, पाकिस्तान ने भी अपने पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 300+ रन को चेज कर शानदार जीत हासिल की थी और दो मैच जीतकर इस टीम के हौसले भी सातवें आसमान पर हैं।

भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा खास होता है और दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर इस मैच पर होती है। इसी वजह से इसे महामुकाबला भी कहा जाता है। विश्व कप में होने वाले मुकाबले में दोनों टीमों की टक्कर तो रोमांचक होगी ही, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के बीच आपसी जंग भी मजेदार होने वाली है।

हेजलवुड ने रोहित को शून्य पर आउट कर भारत को मुश्किल में डाला था। शाहीन भी रोहित के लिए खतरनाक रहे हैं। उनकी अंदर आती गेंदों वह एल्बीडब्ल्यू हुए हैं। एशिया कप के सुपर-फोर में उन्होंने शाहीन को खेलने के लिए स्टांस में परिवर्तन भी किया था। रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ लय में आ चुके हैं, लेकिन उन्हें शाहीन के शुरुआती ओवरों में सतर्क रहना होगा।

भारत की जीत के लिए हो रहे हवन
देशभर में भारत की जीत के लिए हवन-पूजन हो रहे हैं। पटना और कानपुर जैसे शहरों में लोग अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के पोस्टर लेकर हवन कर रहे हैं और भगवान से उनके अच्छे प्रदर्शन का आशीर्वाद मांग रहे हैं।