राज्य मंत्रिमंडल अगले महीने 3 दिन कोटा में, मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण बैठक भी संभव

0
124
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल।

चंबल रिवर फ़्रंट और ऑक्सीजोन का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे लोकार्पण

-कृष्ण बलदेव हाडा –
कोटा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में प्रदेश के लगभग सभी मंत्री जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में तीन दिन तक कोटा में ही रहेंगे। इस दौरान राज्य मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण बैठक भी कोटा में हो सकती है।

संभावित कार्यक्रमों के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने कोटा प्रवास के दौरान उनके वरिष्ठ मंत्री मंडलीय सहयोगी नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के ड्रीम प्रोजेक्ट चंबल रिवर फ्रंट (Chambal River Front) सहित ऑक्सीजोन पार्क (oxyzone Park) का लोकार्पण कर सकते हैं। चंबल रिवर फ्रंट का निर्माण कार्य अब अंतिम दौर में हैं, जबकि ऑक्सीजोन का काम लगभग पूरा हो चुका है।

श्री धारीवाल ने शुक्रवार को अपने ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के दौरान कोटा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अब तक तो यही संभावित है कि जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में राजस्थान के मंत्रिमंडल के सदस्य कोटा में जुटेंगे। मुख्यमंत्री ने भी इसी के संकेत दिए हैं। इस दौरान चम्बल रिवर फ़्रंट और ऑक्सीजोन का लोकार्पण संभव है।

श्री धारीवाल ने दावा किया कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत की अगुवाई में उनकी सरकार के इस कार्यकाल के दौरान समूचे राजस्थान में जितने बड़े पैमाने पर विकास कार्य करवाए गए हैं और आम जनता को राहत के रूप में बड़ी-बड़ी रियायतें दी गई है, इसके पहले किसी भी पार्टी की सरकार ने नहीं दी है। उसको देखते हुए लोगों में अपार उत्साह है।

श्री धारीवाल ने कहा कि वे अपनी ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा के दौरान लोगों से पिछले काफी समय से लगातार संपर्क कर रहे हैं और जनता से बातचीत के दौरान यह फ़ीड बेक मिल रहा है कि आमजन प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार देखना चाहती है।

श्री धारीवाल ने कहा कि उनकी ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा तब तक जारी रहेगी, जब तक कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र कोटा उत्तर के प्रत्येक मतदाता के मकान का दरवाजा खटखटा कर उससे बातचीत नहीं कर लेंते।

वह घर-घर मतदाताओं के बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं और उनके साथ चल रहे अधिकारियों के जरिए हाथों-हाथ समस्याओं का निराकरण के प्रयास किए जा रहे।