तनाव मुक्त व्यापार एवं उद्योग के संचालन पर विशेष कार्यशाला रविवार को

0
109

व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसिएशन एवं ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का आयोजन

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसिएशन एवं प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सानिध्य में आध्यात्मिकता द्वारा कैसे करे तनाव मुक्त व्यापार- उद्योग का संचालन पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन रविवार को सांय 5:00 बजे शक्ति सरोवर कमला उद्यान कुन्हाडी पर किया जाएगा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस कार्यशाला में ब्रह्माकुमारीज आश्रम माउंट आबू से अनुभवी वक्ता एवं मुख्यालय संयोजिका व्यापार उद्योग विभाग की बीके गीता दीदी एवं व्यापार उद्योग विभाग क्षेत्रीय समन्वयक इंदौर से बीके हेमलता दीदी द्वारा आध्यात्मिकता के साथ-साथ तनाव मुक्त रहकर व्यापारी-उद्यमी अपने व्यवसाय का संचालन किस तरह करें इस पर व्यापारियों एवं उद्यमियों को विशेष मार्गदर्शन दिया जाएगा।

जैन व माहेश्वरी ने कहा कि आज के युग में व्यापारी एवं उद्यमी तनाव के कारण कई तरह की बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं। इस तरह की कार्यशालाएं ऐसे व्यक्तियों की मानसिकता को संबल प्रदान करती हैं। व्यापार और उद्योग जगत के लिए यह एक अनूठा कार्यक्रम होगा।

एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, अध्यक्ष अमित सिंघल एवं सचिव अक्षय सिंह ने बताया कि आज के प्रतिस्पर्धा के युग में उद्योग के संचालन करने मे उद्यमियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ब्रह्मकुमारी प्रजापति विश्वविद्यालय द्वारा समाज सेवा के हित में हर वर्ग के विशेषज्ञों द्वारा जनहित में निस्वार्थ भाव से इस तरह के आयोजन कर समाज के सभी वर्गों को उचित मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है। कोटा में इस तरह का आयोजन कोटा के व्यापार एवं उद्योग के लिए उनकी शंका-आशंकाओं को दूर करने के लिए मील का पत्थर साबित होगा ।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के कोटा संभाग की प्रभारी बीके उर्मिला दीदी ने बताया कि ब्रह्माकुमारीज की अनुपम सौगात द्वारा देश हित में हर क्षेत्र के बुद्धिजीवियों एवं विशेषज्ञों द्वारा क्षेत्र में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए समय-समय पर सामाजिक, व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाओं के साथ मिलकर इस तरह के आयोजन किए जाते हैं। पिछले वर्ष भी कोटा व्यापार महासंघ दी एसएसआई एसोसियेशन के साथ मिलकर इस तरह के आयोजन किए गए थे।

उन्होंने सभी व्यापारियों उद्यमियो से अपील की है कि इस कार्यशाला में सम्मिलित होकर तनाव रहित अपने व्यापार एवं उद्योग के संचालन को अंजाम दें और अपने जीवन को प्रसन्नचित्त एवं खुशहाल बनाएं, जिससे सार्थक जीवन जिया जा सके। इस अवसर पर व्यापार, उद्योग एवं समाज सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को भी सम्मानित किया जाएगा।