हरीश शर्मा के नाम पर विवि की मांग को लेकर राज्यपाल, मुख्यमंत्री को ज्ञापन

0
58

कोटा। नागरिक चेतना मंच ने हाड़ौती विश्वविद्यालय के लिए जन आंदोलन चलाने वाले पूर्व विधायक स्वर्गीय हरीश शर्मा के नाम पर कोटा विश्वविद्यालय का नाम उनके नाम पर समर्पित करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को राज्यपाल, मुख्य मंत्री, स्वायत्त शासन मंत्री एवं उच्च शिक्ष मंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

मंच के समन्वयक शशि प्रकाश गौतम की अगुवाई में शहर के 100 से अधिक गणमान्य लोगों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा और उन्हें स्वर्गीय हरीश जी के योगदान की बात समझाई। ज्ञापन देने वालों में शहर के दो दर्जन से अधिक प्रबुद्ध वर्ग के लोग पहुंचे।

इसी के साथ राजकीय महाविद्यालय के सामने की सड़क को हरीश शर्मा के नाम करने की मांग भी उठाई। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ साहित्यकार पुरुषोत्तम पंचोली, डाॅ. अनिल शर्मा, राजेंद्र गौतम, शशांक गौतम, गजेंद्र शर्मा, भगवान पांडे, दयाराम सैनी, श्याम मनोहर हरित, बृजेश विजयवर्गीय आदि सर्व समाज के शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के कई लोगों ने कलेक्टर से भेंट की। गत 19 मई को शर्मा की पुण्य तिथि पर रोटरी बिनानी सभागार में आयोजित संगोष्ठी में इस मांग को गणमान्य लोगों ने समर्थन व्यक्त किया था।