मांडू कलां में पांच लाख लोग दिखाएंगे धाकड़ों की धाक

0
147
  • श्री धाकड़ युवा संघ की प्रदेश कार्यसमिति बैठक हुए कई निर्णय
  • दोनों पार्टियों से 5- 5 विधायक और दो सांसद के टिकट देने की मांग

कोटा। अखिल भारतीय श्री धाकड़ युवा संघ की प्रदेश कार्यसमिति बैठक रविवार को खड़े गणेश जी स्थित धरणीधर गार्डन पर आयोजित की गई। इस दौरान आयोजित युवा संवाद में युवाओं ने समाज की सामाजिक एवं राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करते हुए अपनी बात रखी। जयपुर में धाकड़ महाकुंभ करने पर भी विचार किया गया।

वहीं बेगूं के गोविंदपुरा में रूपा जी और कृपा जी धाकड़ की शहीदी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर 18, 19 मई को समारोह करने का भी निर्णय किया गया। सामाजिक कुरीतियों को दूर करने पर संकल्प शक्ति से काम करने की बात कही गई।

बैठक में विधायक नरेन्द्र नागर, महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज नागर, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष तथा पूर्व विधायक हीरालाल नागर, धाकड़ महासभा के राष्ट्रीय मंत्री हेमंत नागर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तुलसीराम धाकड़, महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्ष अनुसूईया नागर, भाजपा कोटा देहात अध्यक्ष मुकुट नागर अतिथि के तौर पर मौजुद रहे। अध्यक्षता धाकड़ महासभा युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष संजय धाकड़ ने की।

हेमराज नागर ने कहा कि समाज की मेहनत से राष्ट्रीय मंदिर के लिए 11 करोड़ रुपए की राशि जुटाई जा सकी। अब पांच लाख धाकड़ एकत्र होकर संगठित शक्ति की धाक दिखाएंगे। विधायक नरेंद्र नागर ने कहा कि धाकड़ समाज स्वाभिमानी समाज है।

अब पिछड़ेपन को पीछे छोड़कर समाज की बालिकाएं शिक्षा ले रही हैं। हम प्रयास करते हैं कि हमारी वजह से समाज को नीचा न देखना पड़े। संजय धाकड़ ने कहा कि सबको साथ लेकर चलने पर ही समाज आगे बढ़ सकता है।

हेमन्त नागर ने कहा कि राजस्थान में 17 विधानसभा क्षेत्रों में धाकड़ समाज और उसके विभिन्न घटकों का बाहुल्य है। ऐसे में, दोनों राजनीतिक दल 5-5 सीटों पर धाकड़ समाज और उसके घटकों को टिकट दे। वहीं दो लोकसभा सीटों पर भी धाकड़ समाज की दावेदारी है। कभी चतुर्भुज नागर झालावाड़ से सांसद हुआ करते थे।

पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कहा कि 30 अप्रैल से मांडू कला में भगवान बलराम के वंशज और धाकड़ समाज के आराध्य देव भगवान धरणीधर की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहेंगे।

इस दौरान देशभर के धाकड़ मांडुकला में इकट्ठे होंगे। भाजपा विधि विभाग के संयोजक एडवोकेट नरेंद्र धाकड़ ने कहा कि राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों में धाकड़ो की सदैव अवहेलना की गई। किसान समाज होने के बावजूद किसान आयोग में कभी जगह नहीं मिली। संचालन रमेशचंद नागर ने किया।

इस दौरान युवा संघ के प्रदेश महामंत्री महावीर गैंता, अखिल भारतीय श्री धाकड़ युवा संघ के राष्ट्रीय मंत्री प्रदीप नागर, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र धाकड़, जिलाध्यक्ष रामावतार नागर, जिला महामंत्री प्रकाशचंद भूलाहेड़ा, संतोष नागर, गजेन्द्र धाकड़, निर्मल मालव, भूरालाल धाकड़, किशोर धाकड, भूपेंद्र धाकड़, लाभचंद धाकड़, प्रभूलाल धाकड़, देवेंद्र मालव, तारावती धाकड़, रजनी धाकड़ समेत कईं लोग मौजूद रहे।