भांगड़ा पर थिरके, गिद्दा पर झूमे, बिखरी पंजाबी संस्कृति की झलक

0
71

कोटा। पंजाबी समाज कोटा जंक्शन का बैसाखी मिलन समारोह रविवार को श्रीराम मंदिर पर आयोजित किया गया। मीडिया प्रभारी पीके आहूजा ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि समाजसेवी अमित धारीवाल थे। अध्यक्षता चंद्रप्रकाश सचदेवा ने की। वहीं विशिष्ठ अतिथि के तौर पर पूर्व उपमहापौर राकेश सोरल, पार्षद निशा गौतम, चेतना माथुर मौजूद रहे।

समारोह के दौरान पंजाबी भांगड़ा और गिद्दा के साथ खूब थिरके। पंजाबी लोक नृत्य, हिंदी पंजाबी गीतों की प्रस्तुति के साथ डांस समेत अन्य कार्यक्रमों में पंजाबी संस्कृति की झलक नजर आई। पंजाबी वेशभूषा में सजी धजी महिलाओं का रैंप वॉक आकर्षण का केन्द्र रहा। वहीं हाऊजी, लक्की ड्रा के कार्यक्रमों का भी खूब आनंद उठाया।

इस अवसर पर अमित धारीवाल ने कहा कि बैसाखी पंजाबी समाज के लिए एक वसंत फसल का त्योहार है। यह एक प्रागैतिहासिक त्योहार है। जिसे फसल की कटाई और नववर्ष के रूप में मनाया जाता है। राकेश सोरल ने कहा कि किसान फसल पकने की खुशी में यह त्योहार मनाते हैं।

समारोह में अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सचदेवा, सचिव तिलकराज अदलक्खा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. सुनील दत्त शर्मा, प्रवक्ता पीके आहूजा, कोषाध्यक्ष संजय कालरा, गिरीश वाधवा, उपाध्यक्ष इंद्रजीत चावला, संजय चुग, राजेंद्र चावला, रामलाल अरोड़ा, संरक्षक दर्शनलाल मदान, अशोक चांदना, मनोहरलाल अरोड़ा, दीपक खत्री, गौरव कथूरिया, साधना चोपडा, पूनम त्रेहान, कीर्ति टंडन, जया टंडन उपस्थित रहे।