कोटा की ओमना शर्मा यूएसए से करेगी एमडी न्यूरोलॉजी

0
98

कोटा। कोटा निवासी विनोद शर्मा व मीना शर्मा की पुत्री ओमना शर्मा (Omna Sharma) का चयन अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी (Neurology) रेजीडेंसी प्रोग्राम में डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (Doctor Of Medicine) में हो गया है। ओमना ने यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित वेइल कॉर्नेल मेडिकल मेडिकल स्कूल से एमबीबीएस किया है।

इसके साथ ही वह मास्टर के लिए यूएसए के क्लीवलैंड सिटी में केस वेस्टर्न यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में न्यूरोलॉजी ब्रांच में सेलेक्ट हुई है। उनके पिता विनोद शर्मा 30 साल से विदेश में कार्यरत हैं, वर्तमान में यूरोप में मैनेजर पद पर स्थापित है। ओमना की माँ मीना शर्मा ओमना के स्कूल में ही टीचर थी और ऑस्ट्रेलिया में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज की अध्यक्ष भी है।

ओमना का जन्म कतर के दोहा में हुआ था। उसके भाई-बहन राजा और रानी भी ऑस्ट्रेलिया से एमबीबीएस कर रहे हैं। उनके पिता विनोद शर्मा का कहना है कि ओमना ने कक्षा 12 में भी कनाडा से टॉप किया है। एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान भी कई अवार्ड जीते हैं।

साथ ही कोविड-19 के दौरान भी उन्होंने रिसर्च की थी। ओमना अपनी सफलता का क्रेडिट भी माता-पिता को देती है। ओमना के पास भी कनाडा की नागरिकता है। ओमना ने ये सफलता मात्र 22 वर्ष की उम्र में प्राप्त कर ली है। इससे पूरे परिवार में ख़ुशी  की लहर छा हुए है।