लायंस कुंभ 8 व 9 अप्रेल को अजमेर में, कोटा संभाग के 10 क्लब लेंगे भाग

0
133

कोटा। लाइंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 3233-ई-2 के छठी वार्षिक डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस आयोजन 8 व 9 अप्रैल को अजमेर में किया जाएगा। इस बार इसका नाम लायंस कुंभ रखा गया है। लायंस क्लब इंटरनेशन रीजन सोलह के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि इस प्रांतीय अधिवेशन में कोटा संभाग के 10 क्लब के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसमें रीजन सोलह के पांच क्लब भुवनेश गुप्ता के नेतृत्व में प्रस्थान करेंगे।

इस कॉन्फ्रेंस में कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। साथ ही लायंस क्लब की अनूठी, विशिष्ठ और अनुकरणीय सामाजिक प्रशासनिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला जाएगा और समीक्षा की जाएगी।गुप्ता के अनुसार कार्यक्रम में कोटा से पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सीए बी वी माहेश्वरी, राजेंद्र अग्रवाल और पूर्णिमा खंडेलवाल मौजूद रहेंगी। लायंस क्लब टेक्नो की निदेशक रजनी गुप्ता ने बताया कि समारोह में इंटरनेशनल डायरेक्टर वीके लाडिया और पूर्व इंटरनेशनल डायरेक्टर लायन वी राजू का मार्गदर्शन मिलेगा।

आयोजन जवाहर रंग मंच अजमेर में लायंस क्लब अजमेर वेस्ट के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दिलीप कुमार तोषनीवाल, प्रथम उप प्रांतपाल डॉ. संजीव जैन, द्वितीय उपप्रांतपाल श्याम सुंदर मंत्री, कैबिनेट सचिव निशांत जैन, कोषाध्यक्ष अनिल घग्घर का विशेष सानिध्य प्राप्त होगा। भुवनेश गुप्ता ने बताया कि इस कांफ्रेंस के माध्यम से लायंस क्लब की विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला जाएगा। साथ ही कई क्लब की सांस्कृतिक, साहित्यिक प्रस्तुतिकरण भी रहेंगी, जिसके तहत क्लब्स अपने कामों को बताएंगे।

मल्टीपल अवॉर्ड्स के लिए क्लब के सदस्यों और अध्यक्ष के साक्षात्कार भी होंगे और उप प्रांतपाल के लिए वोटिंग भी होगी। कई इनोवेशन भी इस दौरान प्रदर्शित होंगे, जिसमे इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पर आधारित चर्चा प्रमुख होगी। उन्होंने कहा कि अजमेर में आयोजित होने वाली डिस्ट्रिक्ट कॉन्फ्रेंस के लिए तैयारियां जोरों पर की जा रही है। कोटा में एक 17 सदस्यीय दल लायंस क्लब कोटा टेक्नो का 8 अप्रैल को प्रातः 6 बजे कोटा से सभी रवाना हो जायेगा।