एनआईए ने पीएफआई के जयपुर एवं कोटा ऑफिस की संपत्ति अटैच की

0
93

मुस्लिम युवाओं को हत्या और हमले की दी जाती थी ट्रेनिंग

जयपुर। एनआईए ने राजस्थान में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएफआई की संपत्तियां अटैच की हैं। शुक्रवार को जयपुर और कोटा में पीएफआई ऑफिस की दो संपत्तियों को अटैच किया गया। एनआईए ने जयपुर के मोती डूंगरी रोड और कोटा के लाडपुरा स्थित ऑफिस को यूए(पी) एक्ट 1967 के तहत अटैच किया गया है। सितंबर 2022 को दर्ज किए मामले की जांच के बाद एनआईए ने यह एक्शन लिया है।

जयपुर में मोती डूंगरी रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के पास मकान नंबर 256 और कोटा के लाडपुरा में लाल जी घाटी मदरसा फुर्कानिया अकरीन बड़ी मस्जिद के पास पीएफआई ऑफिस को अटैच किया गया है। जांच में जयपुर और कोटा कार्यालय में आतंकी गतिविधियों की साजिश होना पाया गया था।

सितंबर 2022 में दर्ज मामले में एनआईए की जांच से पता चला है कि जयपुर और कोटा स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालय का इस्तेमाल आरोपी व्यक्तियों और संगठन के कैडरों द्वारा आतंकी प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के लिए किया जा रहा था। एनआईए की जांच में सामने आया कि राजस्थान में चल रहे ऑफिस से ही स्लीपर सेल को तैयार किया जा रहा था। इनमें ज्यादातर युवा मुस्लिम लड़कों को कट्टर बनाकर आतंकी गतिविधियों के लिए तैयार किया जा रहा था।

युवा मुस्लिम लड़कों को ट्रेनिंग
इन युवा मुस्लिम लड़कों को हमला करने और हत्या करने के लिए खतरनाक हथियारों जैसे चाकू और तलवार के इस्तेमाल में ट्रेंड किया जा रहा था। इसके साथ ही सिर, गर्दन और सीने समेत शरीर के नाजुक पॉइंट पर टारगेट हमला करके मर्डर करने के लिए तैयार किया जा रहा था।