भरतपुर होकर जाने वाली साबरमती सुपर फास्ट में जुलाई से इकोनॉमी कोच बढ़ेंगे

    0
    117

    कोटा। रेल प्रशासन भरतपुर होकर जाने वाली साबरमती सुपर फास्ट एक्सप्रेस में जुलाई महीने से इकोनॉमी कोच बढ़ाएगा। इसके बाद इस गाड़ी में कुल 22 कोच होंगे।

    वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि मंडल के भरतपुर होकर आगरा कैंट-साबरमती-आगरा कैंट के मध्य चलने वाली गाड़ी संख्या 12547/12548 में आगरा कैंट से 21 जुलाई एवं साबरमती से 24 जुलाई तथा ग्वालियर-साबरमती- ग्वालियर के मध्य चलने वाली गाड़ी संख्या 22547/22548 में ग्वालियर से 23 जुलाई एवं साबरमती से 22 जुलाई से स्थायी रूप से दो स्लीपर कोच के स्थान पर दो वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनॉमी कोच लगाए जाएंगे। यानी इस गाड़ी में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के इकोनॉमी दो कोच को बढ़ाकर चार कोच किया जाएगा।

    वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि अब इस गाड़ी में वातानुकूलित ट्री टियर और वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनॉमी के चार-चार कोच होंगे। वातानुकूलित टू टियर एक कोच, सामान्य श्रेणी के चार कोच, स्लीपर सात कोच, एक एसएलआर तथा एक जनरेटर कार सहित कुल 22 कोच होंगे। जिससे मंडल के भरतपुर स्टेशन के यात्रियों को लाभ मिलेगा। इस वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनॉमी कोच में अत्याधुनिक सुविधाए एवं तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच की अपेक्षाकृत अधिक यात्री सीटों की संख्या है ।

    वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक मालवीय ने बताया कि यह निर्णय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इस संबंध में सर्व संबधित स्टेशनों और कर्मचारियो को निर्देशित किया गया है। उन्होंने यात्रियों से अनुरोध किया है कि ट्रेन में लगाए गए वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनॉमी कोच की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, रेल मदद 139 एवं ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा कर सकते हैं।