प्रधानमंत्री मोदी कल राजस्थान दौरे पर, गहलोत ने बनाई दूरी

0
126

दौसा। प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को राजस्थान के दौसा में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लोकार्पण के लिए आ रहे है। पीएम का ये दौरा वैसे तो सरकारी दौरा है, लेकिन बीजेपी पूर्वी राजस्थान में खोए जनाधार को पाने की कोशिश में है। सरकारी कार्यक्रम होने के बावजूद सीएम गहलोत ने कार्यक्रम से दूरी बनाए जाने के संकेत बजट पेश करते समय दिए।

सीएम गहलोत ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम को पॉलिटिकल कार्यक्रम बना दिया गया है। बजट पेश करने के दौरान गहलोत ने कहा कि दिल्ली वालों को समझना जरूरी है। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि ‘सुख-भाग न सबका सम हो…नहीं किसी को बहुत अधिक हो…नहीं किसी को कम हो’ यानी मानव जीवन में तब तक शांति स्थापित नहीं हो सकती, जब तक सभी मानव का सुख में समान अधिकार निश्चित नहीं हो जाता है।

इसके अलावा गहलोत ने कहा कि दौसा में सड़क का प्रोग्राम हो रहा है, उस प्रोग्राम में औपचारिकता की गई है। कोई दूसरा मुख्यमंत्री नहीं आ पाए इसलिए पॉलिटिकल मीटिंग कह दिया। पीएम देश के पहले ग्रीन कॉरिडोर वाले एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन राजस्थान से होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दौसा में दोपहर 2 बजे इसकी शुरुआत करेंगे। मोदी के कार्यक्रम की दस दिन से तैयारियां की जा रही हैं। कार्यक्रम स्थल धनावड़ गांव में एक जनसभा भी होगी, जिसके लिए विशालकाय डोम बनाया गया है।

बजट के दौरान ही दे दिए थे संकेत
हालांकि, आधिकारिक तौर पर सीएम गहलोत की तरफ से मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने या नहीं होने पर बयान नहीं आया है। लेकिन संकेत है कि गहलोत कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। शुक्रवार को सीएम गहलोत ने मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कार्यक्रम में नहीं जाने की बात दोहराई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पीएम मोदी की सभा का स्थान इसलिए बदला क्योंकि जहां पहले सभा होनी थी वो ईआरसीपी के क्षेत्र में आ रही थी। इसलिए जगह बदल दी। गहलोत के इस बयान के बाद बीजेपी ने भी हमलावर रुख अपना लिया है। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि देश और प्रदेश को इतनी बड़ी सौगात मिल रही है और कांग्रेस पार्टी इस पर राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रही है।

पीेएम मोदी का चौथा दौरा
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे हाईवे के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने के लिए दौसा आ रहे है। यहां पीएम मोदी एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी मोदी की सभा के जरिए पूर्वी राजस्थान में खोया हुआ जनाधार वापस पाना चाहती है। पीएम मोदी का ये राजस्थान का चौथा दौरा है. ऐसे में अब इस दौरे पर सियासत भी तेज हो गई है।