सम्मेदशिखर को पर्यटन का दर्जा खत्म करने पर ही नव वर्ष मनेगा

0
192

श्री दिगम्बर जैन खण्डेलवाल सरावगी समाज का फैसला

कोटा। श्री दिगम्बर जैन खण्डेलवाल सरावगी समाज दादाबाड़ी इकाई के सम्मान समारोह एवं शपथग्रहण समारोह में जैन समाज में सम्मेद शिखर तीर्थ स्थल को धार्मिक पर्यटन स्थल घोषित कर पर्यटन केंद्र के निर्णय का वापस लेने का मुद्दा छाया रहा। सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष विमल जैन नांता ने कहा कि हम सरकार के आदेश वापसी पर ही नव वर्ष और दीपावली मनाऐंगे।

जैन समाज के परम संरक्षक राजमल पाटोदी ने अपने संबोधन में कहा कि समाज के व्यापक आंदोलन के लिए देश भर में एक ही मंच से आवाज उठाई जाए और सभी इकाईयों को एकता का प्रदर्शन करना होगा। सम्मेदशिखर बचाने के लिए 2 से 8 जनवरी तक सभी क्षेत्रीय सभाएं अपने सांसदों को ज्ञापन देंगे। जैन समाज के पदाधिकारियों ने सम्मेद शिखर के बैनर के सामने फोटो शूट किए व इसे बचाने का संकल्प लिया।

सरावगी पर समाज के अध्यक्ष पारस सोगानी ने बताया कि इस अवसर समाज श्रेष्ठियों का सम्मान किया गया तथा प्रतिभावान छात्रों व उनके परिजनों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि राजमल पाटोदी ने कार्यकारिणी एवं मंत्री महेंद्र गोधा एवं कोषाध्यक्ष विनय बज आदि को शपथ दिलाई। संचालन राकेश पाटोदी ने किया।

पाटोदी ने बताया कि इस अवसर पर समाज श्रेष्ठि प्रकाश पापड़ीवाल,बाबू लाल जैन ट्रेड सेंटर, इतिहासविज्ञ डाॅ. हुकुम जैन, सकल दिगम्बर जैन समाज के कार्याध्यक्ष जेके जैन, अशोक पहाड़िया, कपिल जैन, प्रकाश जैन बज, सुरेश चांदवाड़, सुशील कासलीवाल, अनिमेष जैन, डाॅ संचित जैन, विजय जैन आदि होनहारों का सम्मान किया। राजेंद्र बज ने समारोह को संबोधित किया।