RAS Main Exam 21: असफल अभ्यर्थियों को प्राप्तांक की पुनर्गणना का अवसर

62

2 से 11 दिसंबर तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा के परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थियों को प्राप्तांको की पुनर्गणना कराने का अवसर दिया गया है। अभ्यर्थियों के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं। रोल नंबर व जन्म दिनांक प्रविष्ट कर अंकतालिका को देखा जा सकता है।

आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि मुख्य परीक्षा का परिणाम 30 अगस्त 2022 को जारी किया गया था। इस परिणाम में असफल रहे अभ्यर्थी प्राप्तांको की पुनर्गणना के लिए 2 दिसंबर से 11 दिसंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए आयोग की वेबसाइट पर एग्जाम डैशबोर्ड के अंतर्गत इंस्ट्रक्शन/लिंक काॅलम में उपलब्ध लिंक के माध्यम से आवेदन किया जा सकेगा। पुनर्गणना के लिए रूपए 25 प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा। ऑफलाइन प्रस्तुत किए गए प्रार्थना-पत्र व शुल्क को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अटल ने बताया कि इस परीक्षा के भर्ती नियम 1999 के नियम 18(1) में उत्तर पुस्तिकाओं के प्राप्तांकों की पुनर्गणना का ही प्रावधान है। इसमें उत्तर पुस्किाओं के पुनर्मूल्यांकन को अनुमत नहीं किया जाने के कारण पुनर्मूल्यांकन संभव नहीं होगा।