यंगाथोन मैराथन: फिटनेस के लिए युवा से लेकर सीनियर सिटीजन तक दौड़े

0
237
कोटा में रविवार को यंगाथोन मैराथन

कोटा। फिटनेस और यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए रविवार की सुबह यंगाथोन मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें 18 से 35 वर्ष की कैटेगरी में सेना के जवान विष्णु टॉप रनर रहे।

आयोजक लोकेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि शहर वासियों में फिटनेस के प्रति जागरूकता लाने और फिटनेस का महत्व बताने के लिए इस मैराथन का आयोजन किया गया था, शहर वासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें 5 किलोमीटर की दौड़ में 1500 और 10 किलोमीटर की दौड़ में 600 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें 18-35, 35-50 और 50 से ज्यादा उम्र की मेल-फीमेल कैटेगरी बनाई गई थी।

मैराथन को सुबह लोकसभा स्पीकर बिरला ने झंडी दिखाकर रवाना किया। स्पीकर बिरला ने इस अवसर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम के दौरान लाडपुरा विधायक कल्पना देवी और खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता, उम्मेद क्लब महासचिव लोकेन्द्रसिंह राजावत, यूआईटी विशेषाधिकारी आरडी मीणा भी मौजूद रहे। दौड़ उमेद क्लब से शुरू होकर जयपुर गोल्डन, सेवन वंडर होते हुए उम्मेद क्लब पहुंची। यह 5 किलोमीटर की दौड़ थी।

10 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लेने वाले रनर्स ने इसके दो चक्कर लगाए। हर कैटेगरी में टॉप थ्री रहने वाले रनर्स को अलग-अलग पुरस्कार दिए गए। इसमें केश प्राइज, साइकिल, जिम मेंबरशिप एवं अन्य पुरस्कार दिए गए। मैराथन में करीब 3 लाख के पुरस्कार प्रतिभागियों को दिए गए हैं।