कोटा की बेटी अल्पिता माहेश्वरी को लंदन में यूरोप वूमेन फाइनेंस राइजिंग स्टार अवार्ड

0
404
लंदन में अल्पिता माहेश्वरी यूरोप वूमेन फाइनेंस राइजिंग स्टार अवार्ड प्राप्त करती हुईं।

कोटा। Europe Women Finance Rising Star Award: कोटा की बेटी अल्पिता माहेश्वरी को गुरुवार को लंदन के फोर सीजन होटल में आयोजित भव्य समारोह में यूरोप वुमेन फाइनेंस राइजिंग स्टार अवार्ड से नवाजा गया है। अल्पिता विश्व प्रसिद्ध लंदन की फाइनेंस एवं रियल एस्टेट कंपनी पिमको (PIMCO) में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पद पर कार्य कर रही हैं। कोरोना काल के बावजूद कंपनी के कार्य को गतिशीलता देने, कंपनी में बेहतरीन परिणाम एवं सेवायें देने के लिए यह अवार्ड दिया गया है।

इस अवार्ड के लिए यूरोप की कंपनियों में बेहतरीन परिणाम देने वालों का चयन किया जाता है। इतनी बड़ी प्रतिस्पर्धा में अल्पिता माहेश्वरी का चयन होना उनके परिवार एवं कोटा के लिए गौरव की बात है। अल्पिता के पापा जो कि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव भी हैं, ने बताया कि शुरू से ही उनकी बेटी प्रतिभाशाली रही हैं। बनारस से आईआईटी करने के बाद अल्पिता ने हनीवेल एवं जेपी मॉर्गन जैसी बड़ी कंपनियों में मुंबई में काम किया।

आगे बढ़ने की चाह में उसने दोनों कंपनियों से सर्विस छोड़कर लंदन के विश्वस्तरीय कॉलेज लंदन बिजनेस स्कूल में दाखिला ले लिया। वहां एमबीए की डिग्री प्राप्त लेने के बाद विश्वस्तरीय कंपनी Pimco ज्वाइन कर ली। उसने पिछले 5 वर्षों में डायरेक्टर से लेकर सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एकाउन्ट पद पर कार्य किया। वर्तमान में वह इसी पद पर कार्यरत है।
अर्वाड मिलने के बाद अल्पिता माहेश्वरी ने इसका पूरा श्रेय अपने पिता अशोक माहेश्वरी एवं माता प्रमिला माहेश्वरी को देते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए संस्कार एवं प्रोत्साहित करने की प्रवृत्ति से यह संभव हो पाया है, जिन्होंने हर कदम पर मुझे उचित मार्गदर्शन दिया।

पिता अशोक माहेश्वरी ने बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व महसूस करते हुए कहा कि ऐसी उपलब्धि देखकर पिता को कैसा एहसास एवं प्रसन्नता होती है वो अपने आप में बेमिसाल है। इसी तरह मेरी बड़ी बेटी अर्पिताने भी बीएचयू से आईआईटी करके अमेरिका वर्जिनियां से एमबीए करने के बाद वर्तमान में सिएटल में अमेजॉन के हेड ऑफिस में कार्य कर रही है। इसका भी मार्गदर्शन समय समय पर उसको मिलता रहा है।