Mercedes-Benz की लग्जरी इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, कीमत 2.45 करोड़ से शुरू

0
267

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने भारत में 2.45 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर Mercedes-AMG EQS EV फ्लैगशिप ईवी सेडान को लॉन्च कर दिया है। कस्टमर प्रिव्यू के लिए यह गाड़ी स्थानीय डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाद यह हमारे बाजार में ब्रांड का दूसरा इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

टॉप स्पीड: यह इलेक्ट्रिक कार की मात्र 3.4 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है।

डिजाइन:मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक+ इलेक्ट्रिक सेडान में स्पोर्टी लुक है। फ्रंट लुक की बात करें तो इसमें वर्टिकल क्रोम स्ट्रट्स के साथ एएमजी- ब्लैक पैनल ग्रिल, बॉडी-कलर्ड फ्रंट बम्पर, डिजिटल लाइट हेडलैम्प्स, एएमजी लेटरिंग और मर्सिडीज स्टार बैजिंग है। बम्पर में हॉलमार्क एएमजी ए-विंग डिज़ाइन है जो क्रोम ट्रिम के साथ ग्लॉस ब्लैक में समाप्त हुआ है। साइड प्रोफाइल में हाई-ग्लॉस ब्लैक में एएमजी साइड सिल पैनल दिया गया है। नई मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक+ इलेक्ट्रिक सेडान के केबिन में कई एएमजी फीचर्स हैं, जो स्पोर्टी फील देते हैं।

बैटरी पैक और रेंज: Mercedes-AMG EQS EV में 200kW की बैटरी लगी हुई है। इसको आप फास्ट चार्जर से 19 मिनट में 300 किमी तक चलने लायक बैटरी को चार्ज कर सकते हैं। परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक सेडान 6-पिस्टन कैलिपर्स के साथ एएमजी हाई-परफॉर्मेंस कंपाउंड ब्रेक सिस्टम के साथ आती है।

ब्रेक में आई-बूस्टर फ़ंक्शन भी होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि ब्रेकिंग अत्यधिक कुशल तरीके से हाइड्रोलिक ब्रेक के साथ इलेक्ट्रिक रिकवरी को जोड़ सके। अब आते हैं रेंज पर, रेंज की बात करें तो यह लग्जरी इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 570 किमी की रेंज देने में सक्षम है।