Tecno Pova 3 फ़ोन 7000mAh बैटरी और 50MP के प्राइमरी कैमरा के लॉन्च

0
234

नई दिल्ली। टेक्नो (Tecno) कंपनी ने आज अपने नए डिवाइस Tecno Pova 3 को फिलिपींस में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन 7000mAh बैटरी और 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे से लैस है। फोन दो वेरिएंट- 4जीबी+64जीबी और 6जीबी+128जीबी में आता है।

शुरुआती कीमत: इसकी शुरुआती कीमत फिलिपींस में PHP 8,999 (करीब 13,300 रुपये) है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को भारत समेत दुनिया के बाकी देशों में भी जल्द लॉन्च करेगी। आइए जानें फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

फीचर और स्पेसिफिकेशन: फोन में कंपनी 6.9 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन को कंपनी ने 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज में लॉन्च किया है। इसमें कंपनी प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक हीलियो G88 प्रोसेसर ऑफर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है।

50MP प्राइमरी कैमरा: इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 2 मेगाापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है।

7000mAh की बैटरी: माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में 7000mAh की बैटरी लगी है। यह बैटरी 25 वॉट की चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करता है। हालांकि, फोन के रिटेल बॉक्स में कंपनी 33 वॉट का चार्जर दे रही है।

फोन में 10 वॉट की रिवर्स चार्जिंग का भी फीचर मिलता है। ओएस की बात करें तो इस फोन में आपको ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड HiOS देखने को मिलेगा। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए Tecno Pova 3 में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में कंपनी एफएम रिसीवर के साथ स्टीरियो स्पीकर भी दे रही है। टेक्नो का यह फोन तीन कलर ऑप्शन- इलेक्ट्रिक ब्लू, टेक सिल्वर और इको ब्लैक में आता है।