नीट यूजी के लिए आवेदन अब 20 मई तक, परीक्षा 17 जुलाई को

69

कोटा। नीट यूजी (NEET UG) के लिए आवेदन अब 20 मई तक किया जा सकता है। उम्मीदवार 20 मई रात नौ बजे तक आवेदन कर सकते हैं। फीस रात 11:50 बजे तक जमा करवाई जा सकती है। एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन में यह स्पष्ट किया गया है कि डायरेक्टर जनरल आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विसेज की ओर से बीएससी नर्सिंग में इस साल नीट के जरिए दाखिला मिलने के कारण तारीख आगे बढ़ाने का आग्रह किया गया था।

आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विसेज के बीएससी कोर्सेज में सिर्फ फीमेल कैंडिडेट्स को ही दाखिला मिलेगा। हालांकि एक्सपर्ट का मानना है कि आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाने से उम्मीदवारों की संख्या में बहुत ज्यादा असर नहीं आएगा। पिछले साल करीब 16 लाख उम्मीदवारों ने नीट यूजी के लिए आवेदन किया था। इस साल भी संख्या इसके आसपास ही रह सकती है। उम्मीदवार फॉर्म फिलिंग में आने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए एनटीए की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा 17 जुलाई को पेपर पेन, मोड में ही आयोजित की जाएगी।

NEET PG के एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम 21 मई को
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार एनबीई की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 21 मई को सुबह नौ से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट से नीट पीजी परीक्षा को हरी झंडी मिलने के बाद एनबीई ने तय शेड्यूल पर एडमिट कार्ड जारी किए हैं। करीब 42 हजार सीटों पर दाखिले के लिए नीट पीजी का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड पर होगी। देश के मेडिकल कॉलेजों की करीब 42 हजार सीटों पर दाखिले के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है।