धूल-पानी से बेअसर Sharp AQUOS R7 फोन 5000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च

0
183

नई दिल्ली। Sharp कम्पनी ने अपने फ्लैगशिप फोन के तौर पर AQUOS R7 को लॉन्च कर दिया है। दावा किया जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 चिपसेट से लैस कंपनी का पहला फ्लैगशिप फोन है। इसके खास फीचर्स में एक 240Hz IGZO OLED पैनल, एक Leica ऑप्टिमाइज्ड रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी शामिल है। चलिए डिटेल में जानते हैं Sharp AQUOS R7 के बारे में सबकुछ…

Sharp AQUOS R7 के फीचर्स: फोन में 6.6-इंच की प्रो IGZO OLED स्क्रीन है, जो 1260×2730 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन, 2000 निट्स ब्राइटनेस, 1Hz से 240Hz वेरिएबल रिफ्रेश रेट, 10-बिट कलर्स और डॉल्बी विजन सपोर्ट करती है। पिछले जनरेशन AQUOS R6 मॉडल की तरह, R7 भी एक सेंटर पोजीशन पंच-होल कटआउट वाले डिस्प्ले के साथ आता है। यह एक अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस है। डिवाइस एंड्रॉइड 12 ओएस पर चलता है, जो शार्प के कस्टम यूआई के साथ काम करता है।

फ्रंट में 12.6-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इसके रियर कैमरा सेटअप में एलईडी फ्लैश के साथ 47.2 मेगापिक्सल का 1 इंच का कैमरा और f/1.9 अपर्चर है। यह ऑल-पिक्सेल ऑक्टा पीडी ऑटोफोकस के सपोर्ट के साथ आता है, जो पारंपरिक ऑटोफोकस की तुलना में दो गुना शार्प एएफ गति का वादा करता है। यह चलती वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, और यह रियल टाइम में किसी व्यक्ति के पूरे शरीर, चेहरे और आंखों का पता लगा सकता है।

5000mAh की बैटरी: आधिकारिक तस्वीरों से पता चलता है कि मेन रियर कैमरे के साथ एक और लेंस है। हालांकि इसके बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 से लैस AQOUS R7 फोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। यह 5000mAh की बैटरी पैक करता है। डिवाइस की फास्ट-चार्जिंग क्षमताओं पर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह 5G कनेक्टिविटी, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.2, NFC और USB-C पोर्ट जैसे अन्य फीचर्स प्रदान करता है। अंत में, AQUOS R7 एक वाटरप्रूफ और डस्ट-रेसिस्टेंट डिवाइस है।

कीमत और उपलब्धता : AQUOS R7 की कीमत के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हैंडसेट के इस साल जुलाई में जापानी बाजार में रिलीज होने की उम्मीद है। यह घरेलू बाजार में ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध होगा। डिवाइस के जापान के बाहर के बाजारों में लॉन्च होने की संभावना नहीं है।