इलेक्ट्रिक Maxi Scooter जल्द होगा लॉन्च, फुल चार्ज में मिलेगी 230KM की रेंज

0
362

नई दिल्ली। पहला हाइपर मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hyper Maxi electric Scooter) Trouve H2 भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होगा । कंपनी ने हाल ही में इसकी झलक पेश की है। स्कूटर में 4जी कनेक्टिविटी, लिक्विड कूल्ड मोटर, सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि यह स्कूटर सिर्फ 4.3 सेकेंड्स में 0 से 60kmph तक की स्पीड पा लेगा।

Trouve Motor के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 130 किमी से 230 किमी तक की रेंज मिल सकती है। इस अपकमिंग हाइपर मैक्सी-स्कूटर में एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जो 4.8 kW का लगातार पावर जेनरेट करेगी, और इसकी पीक पावर 7.9 kW होगी। कंपनी का दावा है कि मोटर लिक्विड-कूल्ड होगी और 4.3 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

लुक्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर, 2-पिस्टन कैलिपर्स के साथ डिस्क ब्रेक और सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। इस इलेक्ट्रिक मैक्सी-स्कूटर में ऑल-एलईडी हेडलाइट्स, 4जी कनेक्टिविटी और बिल्ट-इन गूगल फीचर्स दिए जाएंगे।

Trouve की प्लानिंग मैक्सी-स्कूटर से आगे बढ़ते हुए एक इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स सुपरबाइक लाने की भी है। कंपनी ने कुछ हफ्ते पहले ही सुपरबाइक की झलक पेश की है। कंपनी का कहना है कि यह बाइक भी इस साल के अंत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी और इसकी डिलीवरी 2023 में शुरू होगी।