गोल्ड इलेवन टीम बनी सर्राफा स्वर्णकार व्यावसायिक क्रिकेट चैम्पियन

0
176

कोटा। सर्राफा व स्वर्णकार व्यापारियों, बंगाली, बंदूकिया लुहार, कारीगर और मराठों के बीच सातवीं क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन बुधवार की शाम जे के पेवेलियन स्टेडियम में हुआ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता ने विजेता टीमों और उनके खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने सर्राफा व्यापार से जुड़ी संस्थाओं द्वारा व्यापारियों, कारीगरों और मराठों के बीच इस तरह के अनूठे आयोजन की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने कहा कि सर्राफा स्वर्णकार व्यापारी अपने कारोबार में ही नहीं अपितु सामाजिक कार्यों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आज उनमें खेल के रुझान देखने का अवसर मिला। सभी संगठनों को इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए।

प्रतियोगिता संयोजक आत्मदीप आर्य ने बताया कि पहला सेमीफाइनल मैच गोल्ड इलेवन और जिंदरान बॉयज़ के बीच हुआ। जिसमें सुपर ऑवर के बाद गोल्ड इलेवन विजेता रही। दूसरे सेमीफाइनल मैच में बंगाली वॉरियर्स ने मराठा राइडर्स को हराया। फाइनल मैच गोल्ड इलेवन और बंगाली वॉरियर्स के बीच हुआ जिसमें बल्लभम सर्राफ की टीम गोल्ड इलेवन चैंपियन बनी। कार्यक्रम में अतिथियों ने मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज आदि ट्राफी सहित नकद पुरस्कार भी वितरित किए।

आर्य ने बताया कि विशिष्ट अतिथि के तौर पर सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र, पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी, कांग्रेस नेता भरत शर्मा, थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अरुण जैन, सचिव निर्मल जैन, ज्वैलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पंकज सोनी, न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, भुवनेश सोनी, विशाल मराठा आदि उपस्थित थे।