‘The Kashmir Files’ प्रभास की फिल्म राधे श्याम को दे रही कड़ी टक्कर

0
239

दर्शकों की डिमांड पर 2000 स्क्रीन पर दिखाई जा रही The Kashmir Files

मुंबई। और अनुपम खेर की विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पिछले तीन दिनों से प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम को कड़ी टक्कर दे रही है। हालांकि दोनों ही फिल्मों ने जोरदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अगर फिल्म के बजट से दोनों फिल्मों की तुलना की जाए तो द कश्मीर फाइल्स रिलीज के दूसरे दिन ही सुपरहिट का तमगा पा चुकी है।

सबसे पहले बात करते हैं द कश्मीर फाइल्स की, विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म ने पहले दिन जोरदार प्रदर्शन करते हुए उम्मीद से अधिक 3.35 करोड़ का कलेक्शन कर डाला था। हालांकि तब तक यह फिल्म केलव 700 स्क्रीन्स पर ही रिलीज की गई थी लेकिन दर्शकों की डिमांड के चलते इसकी स्क्रीन बढ़ाकर 2000 कर दी गई। हैरानी की बात यह है कि इस फिल्म का बजट ही 14 करोड़ है। दूसरे दिन फिल्म ने 8.25 करोड़ और तीसरे दिन रिकॉर्डतोड़ 14 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिल्म ने तीन दिन में ही 25.5 करोड़ का कलेक्शन कर डाला है। अगर फिल्म की कमाई इसी तरह रही तो जल्द ही ये 100 करोड़ का आंकड़ा छू लेगी। विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म की कहानी में बहुत दम है। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। ”द कश्मीर फाइल्स” पटकथा और कहानी बुनने की कला को नई ऊंचाई देती हुई फिल्म है।

अब बात करते हैं राधे श्याम की। प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम ने साउथ में तो धूम मचाते हुए पहले दिन 35 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ कमाई की लेकिन राधे श्याम के हिंदी वर्जन ने पहले दिन 4.50 करोड़ का कलेक्शन किया। दूसरे दिन फिल्म ने 4.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। पूरे भारत में ‘राधे श्याम’ के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने दूसरे दिन 24 से 27 करोड़ रुपये की कमाई की।

प्रभास की फिल्म को तीसरे दिन यानी रविवार को खास फायदा मिला। राधे श्याम के तीसरे दिन का कलेक्शन (दक्षिण भारत) 35 करोड़ के आस-पास बताया जा रहा है। वहीं हिंदी पट्टी में फिल्म ने करीब 4 करोड़ का कलेक्शन किया है। राधे श्याम वर्ल्ड वाइड 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।

प्रभास और पूजा हेगड़े के अलावा फिल्म में सचिन खेडेकर, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर, साशा छेत्री अहम भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। ‘राधे श्याम’ के अधिकतर हिस्सों की शूटिंग यूरोप में हुई है। फिल्म में प्रभास ने ज्योतिषी का किरदार निभाया है। इस फिल्म का बजट 350 करोड़ है।