मारुति सिलेरियो जल्द ही CNG अवतार में होगी लॉन्च, 26.68 kmpl माइलेज का दावा

178

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही अपनी सिलेरियो का सीएनजी अवतार (Celerio CNG) लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ डीलर्स ने सिलेरियो सीएनजी की अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राहक 11 हजार रुपये देकर Maruti Suzuki Celerio CNG को बुक करा रहे हैं। माना जा रहा है कि कार को इसी महीने के आखिरी में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि न्यू जेनरेशन सेलेरियो पिछले साल नवंबर में लॉन्च की गई थी। यह सबसे ज्यादा पेट्रोल माइलेज देने वाली कार है। मारुति का दावा है कि नई सेलेरियो 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। ऐसे में उम्मीद है कि इसका सीएनजी अवतार भी माइलेज के मामले में बाकी गाड़ियो से कहीं आगे होगा।

बता दें कि नई सेलेरियो में 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 65hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति का दावा है कि पुराने मॉडल के मुकाबले नई सेलेरियो 15-23 फीसदी ज्यादा माइलेज देती है। यह 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में आई है। सीएनजी के लिए भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, हालांकि इसे थोड़ा ट्यून किया जा सकता है।

अभी Celerio चार वेरिएंट्स- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में आती है। स्टैंडर्ड सेलेरियो में 15-इंच के अलॉय व्हील, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। लॉन्चिंग के बाद सीएनजी वेरिएंट का मुकाबला टाटा टियागो सीएनजी और हुंडई सेंट्रो जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा।