नई जेनरेशन KTM RC200 स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
33

नई दिल्ली। KTM RC 200: देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने बुधवार को भारतीय बाजार में दूसरी पीढ़ी की RC200 स्पोर्ट्स बाइक की कीमत की घोषणा की है। नई RC200 की कीमत 2,08,717 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है जो कि पुराने मॉडल के समान ही है। हालांकि कंपनी ने यह भी घोषणा की है, कि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है, और इसमें जल्द ही इजाफा किया जाएगा।

2022 KTM RC रेंज में एक नया चेसिस, बेहतर एर्गोनॉमिक्स और अपडेटेड इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ एक बड़ा बदलाव दिया है। फिलहाल कंपनी ने सभी केटीएम शोरूम में भारतीय बाजार में अपडेटेड RC200 के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता ने नई बाइक का उत्पादन भी शुरू कर दिया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह जल्द ही शोरूम पर टेस्ट राइड के लिए उपलब्ध होगी।

KTM RC200 की फीचर्स हाईलाइट्स में एडजेस्टेबल हैंडलबार, नया एलसीडी डैश इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ईंधन टैंक की मात्रा 9.5 लीटर से बढ़ाकर 13.7 लीटर, नई एलईडी हेडलाइट, बड़ा एयरबॉक्स, हल्का स्प्लिट-स्टील ट्रेलिस फ्रेम, नया सुपरमोटो एबीएस, शार्प टेललाइट डिजाइन, नए लाइटर, हाई पॉवर वाले पहिये, हल्का 320mm फ्रंट ब्रेक डिस्क और 230mm रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट ब्लिंकर्स के साथ इंटीग्रेटेड फ्रंट पोजिशन लैंप, एल्युमिनियम कास्ट और स्प्लिट पिलियन ग्रैब आदि दिए गए हैं।

नई KTM RC200 का भारतीय स्पेक बिल्कुल नए पूर्ण एलईडी हेडलैम्प यूनिट के साथ आता है। नई RC200 के लॉन्च पर, बजाज ऑटो लिमिटेड में प्रो-बाइकिंग बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष सुमीत नारंग ने कहा – “केटीएम आरसी रेस-ब्रेड मशीन हैं, जिनकी तकनीक और रूप मोटोजीपी रेसर- KTM RC 16 से प्रेरित हैं। भारत में सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिलों के उत्साही आकर्षक फीचर्स के साथ आक्रामक शार्प लुक पसंद करते हैं। कई अपग्रेड के साथ, KTM RC200 की नई पीढ़ी प्रीमियम परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी बढ़त का विस्तार करने के लिए तैयार है,