रोड ट्रिप के दौरान कितना भरना पड़ेगा टोल, पहले ही चल जाएगा पता, जानिए कैसे

0
302

नयी दिल्ली। गूगल मैप्स इंटरनेट सर्च दिग्गज के सबसे उपयोगी प्लेटफॉर्म में से एक है और कंपनी इसे अधिक से अधिक मददगार बनाने के तरीके और साधन ढूंढती रहती है। ऐप पहले से ही अपने उपयोगकर्ताओं को टोल के साथ आने वाले मार्गों को दिखाता है, जिससे व्यक्ति अपनी यात्रा शुरू करने से पहले यह तय कर सकता है कि उसे टोल रूट से यात्रा करनी है या नहीं। लेकिन गूगल ने इसमें एक और काम की सुविधा जोड़ दी है, जो रोड ट्रिप पर जाने वाले लोगों के लिए बेहद काम आएगी।

दरअसल, एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब गूगल मैप्स में एक ऐसा सपोर्ट जोड़ने जा रही है, जो मार्ग में आने वाले टोल्स की कीमत बताएगी। इससे फायदा ये होगा कि आपको यात्रा शुरू करने से पहले से ही पता रहेगा कि पूरी ट्रिप के दौरान कितना टोल टैक्स देना पड़ सकता है। कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रिव्यू प्रोग्राम के एक सदस्य को “मैप डेवलपमेंट टीम को निर्देशित करने के लिए कि कैसे टोल की कीमतों को प्रदर्शित करता है” इस सुविधा को सर्वोत्तम तरीके से लागू करने के लिए उपयोगकर्ताओं का सर्वेक्षण करते हुए देखा गया। मैसेज में कथित तौर पर कहा गया था कि उपयोगकर्ता द्वारा इसे चुनने से पहले टोल की कीमतों को एक ड्राइविंग मार्ग के साथ प्रदर्शित किया जाएगा, जो उन्हें एक सूचित विकल्प बनाने की अनुमति देगा।