मेड इन इंडिया वीडियो कम्युनिकेशन ऐप ‘वयम्’ हुआ लांच

0
461

कोटा। भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है, और दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन बाजार होने के बावजूद, इन्टरनेट पर इस्तेमाल हो रहे टॉप 10 वीडियो कम्युनिकेशन ऐप्स में एक भी भारतीय ऐप शामिल नहीं है। बी2बी, टेक-पॉवर्ड, एडवांस वीडियो कम्युनिकेशन स्टार्टअप सुपरप्रो ने भारत के नए वीडियो कम्युनिकेशन ऐप- ‘वयम्’ के लॉन्च के साथ बी2सी के क्षेत्र में कदम रखा है।

‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, ‘वयम्’ इनोवेटिव, रोमांचक एवं बेहद मजबूत फीचर्स के साथ भारतीय यूजर्स की सांस्कृतिक जरूरतों के अनुरूप कार्य करेगा। यह ऐप पहला ऐसा घरेलू प्लेटफॉर्म है,जो डिजिटल वर्ल्ड में देश की संप्रभुता की रक्षा करेगा। सत्संग, आरती, पूजा, कीर्तन जैसे भारतीय सांस्कृतिक अवसरों को ध्यान में रखकर वर्चुअल रूम डिजाइन करने की क्षमता के साथ यूजर्स को वर्चुअल अनुभव प्रदान करने के लिए ‘वयम्’, एक भारत में भारत के द्वारा और भारत के लिए बना ऐप है।

कोरोना महामारी ने लोगों की एक जगह पर आने और त्योहार मनाने की क्षमता को सीमित कर दिया है। ऐसे में वीडियो कम्युनिकेशन टूल्स ही इन सांस्कृतिक अवसरों को साथ में मनाने के साधन हैं। इसे और बेहतर बनाने के लिए ‘वयम्’ प्रत्येक अवसर का एक स्पेशल वर्चुअल रूम बनाएगा, जो यूजर्स को वास्तविक जीवन के करीब का अनुभव प्रदान करेगा।

लॉन्च पर सुपरप्रो के संस्थापक गौरव त्रिपाठी ने कहा, ‘गो वोकल फॉर लोकल’ और आत्मनिर्भर भारत पर मजबूत फोकस बनाए रखते हुए ‘वयम्’ का उद्देश्य भारतीय यूजर्स का अनुभव अच्छा बनाना और ‘वयम्’ के जरिए देश की समृद्ध, विविध संस्कृति को भी आकर्षित करना है। हमारा मानना ​​है कि ‘वयम्’ का दृष्टिकोण भारत को सबसे पहले रखने का है, और यह हमारे यूजर्स को अनूठा अनुभव प्रदान करेगा, जिससे वे इस डिजिटल एज में भी सांस्कृतिक रूप से मजबूती से जुड़े रह सकते हैं।”