लोकसभा अध्यक्ष बिरला आज से कोटा के दौरे पर, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

0
439

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार तड़के कोटा पहुंचेंगे। वे शनिवार और रविवार को कोटा व बूंदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। लोकसभा कैंप कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष बिरला शनिवार सुबह 9.30 बजे गोरधनपुरा में मकान गिरने 3 वर्षीय मृतक बालिका के घर पहुंचकर परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करेंगे।

इसके बाद बिरला बूंदी के केशवरायपाटन भी जाएंगे जहां मकान के धंसने से सात लोगों की मृत्यु हो गई थी। बिरला वहां मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर घटना स्थल का निरीक्षण करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष अड़ीला गांव पहुंचकर बाढ़ग्रस्त भावपुरा बस्ती का निरीक्षण करेंगे साथ ही पूर्व विधायक मांगीलाल मेघवाल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे। ग्राम रोटेडा में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण व ग्राम बालापुरा (कापरेन) में मकान गिरने से की घटना में मृतक बालिका के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त करने पहुंचेगे।

बाझड़ली फाटक में रेलवे अंडर पास व आजंदा, बैरवा बस्ती, देईखेड़ा और नोताड़ा में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष पंचायत समिति भवन में के.पाटन के अधिकारियों की बैठक लेंगे। गामछ आरओबी से गामछ की ओर से निर्मित क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार का निरीक्षण करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष कोटा पहुंचकर यहां चंद्रसेल में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण कर शाम 7 बजे कैंप कार्यालय के लिए रवाना होंगे।

रविवार को इटावा-सुल्तानपुर जाएंगे लोकसभा अध्यक्ष
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए इटावा-सुल्तानपुर के दौरे पर जाएंगे। वे रविवार को सुबह 9.45 पर कोटा हवाई हड्डे से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर कृषि उपजमंडी इटावा हैलीपेड पर पहुंचेगे। वे यहां से खातौली, जटवाड़ा, बालूपा पंचायत के रामपुरिया धाभाई, छापौल, असीदा व ग्राम पंचायत कैथूदा में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में निरीक्षण के लिए पहुंचेगे।

लोकसभा अध्यक्ष के इटावा कृषि उपजमंडी में अधिकारियों की बैठक लेंगे। यहां हेलीपेड से रवाना होकर लोकसभा अध्यक्ष सुल्तानपुर पहुंचेंगे जहां वे ग्राम पंचायत खैरूला के सनीजा बावड़ी में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे। बिरला बूढ़ादीत पंचायत के ग्राम किशनगंज पहुंचेगे, जहां वे सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष शाम 6 बजे कैंप कार्यालय पहुंचेगे। बिरला रविवार रात मेवाड़ एक्सप्रेस के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।