शेरसिंह ने पहले भी दो और बड़ी भर्तियों के पेपर लीक करवाए थे

0
91

जयपुर। पेपर लीक करवाने वाला माफिया अनिल उर्फ शेरसिंह मीणा सीनियर टीचर भर्ती पेपर ही नहीं, बल्कि इससे पहले दो और बड़ी भर्तियों के पेपर लीक करवा चुका है।

साल 2020 में हुई कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और जूनियर इंजीनियर की एग्जाम का पेपर भी शेरसिंह मीणा ने ही लीक कराया था। वहीं, बताया जा रहा है कि फर्जीवाड़े से आरोपी ने रेलवे में भी नौकरियां लगवाई हैं।

सूत्रों के अनुसार, शेरसिंह के मामले में सबसे अहम खुलासा ये भी हुआ है कि उसके खिलाफ सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक कराने सहित कुल 4 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी मीणा से पूछताछ के दौरान लगातार नए खुलासे हो रहे हैं।

शेरसिंह के खिलाफ सबसे पहले उसकी गर्लफ्रेंड अनिता मीणा के पति प्रभुसिंह ने ही जयपुर के झोटवाड़ा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। अनिता मीणा और शेरसिंह की दोस्ती का पता लगने पर पति प्रभुसिंह बेहद नाराज था। इस बात पर शेरसिंह और प्रभुसिंह की अनबन भी हुई। ऐसे में उसने शेरसिंह के खिलाफ मारपीट और डराने धमकाने का मामला दर्ज कराया।

फिर 3 मामले तो राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 के तहत पेपर लीक कराने के दर्ज हैं। इनमें जेईएन पेपर लीक कराने पर साल 2020 में एसओजी जयपुर में दर्ज हुआ था।

वहीं, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर का पेपर लीक कराने का मुकदमा 2022 में सांगानेर में दर्ज हुआ था। ये दोनों पेपर 2020 में हुए थे। तीसरा पेपर लीक मामला सीनियर टीचर भर्ती 2022 का दर्ज है। वहीं, एक केस मारपीट और डराने-धमकाने का दर्ज है।

बता दें, पेपर लीक मामले में सहयोग करने पर पुलिस ने शेरसिंह मीणा की गर्लफेंड अनिता मीणा को भी गिरफ्तार किया था। अनिता मीणा जयपुर सी-स्कीम स्थित एसबीआई ब्रांच में डिप्टी मैनेजर के पद काम कर रही थी।

पहले रेलवे में नौकरियां लगवाता था शेरसिंह
आबूरोड के एक सरकारी स्कूल में वाइस प्रिंसिपल रहते शेरसिंह मीणा ने पेपर लीक कराने की शुरुआत रेलवे से की थी। मीणा ने रेलवे में कई लोगों को नौकरियां लगवाई और पेपर बेचकर करोड़ों रुपए कमाए। अपने भाई का भी रेलवे में सिलेक्शन करवाया।

ऐसे बना पेपर लीक का प्लान
शेर सिंह भावरी गांव से पहले जयपुर के फागी में स्थित सरकारी स्कूल में नौकरी करता था। उस समय पेपर लीक का आरोपी जगदीश बिश्नोई भी टीचर के पद पर कार्यरत था।

यहां दोनों में दोस्ती हो गई थी। जगदीश बिश्नोई नकल कराने वाले गिरोह भूपेंद्र सारण की गैंग से जुड़ा हुआ था। भूपेंद्र सारण कई बार फागी में जगदीश से मिलने आता था। जहां जगदीश बिश्नोई ने ही शेर सिंह मीणा की भूपेंद्र सारण से दोस्ती करवाई थी।

भूपेंद्र सारण ने इससे पहले काॅन्स्टेबल का पेपर लीक करवाया था। इसके बाद भूपेंद्र सारण और शेरसिंह मीणा ने सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने का प्लान बनाया।

दोनों के बीच सौदा हुआ कि शेरसिंह मीणा सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करके लाएगा और उसे भूपेंद्र सारण को बेचेगा।