व्यापारियों एवं उद्यमियों के प्रति पुलिस के अनुचित रवैये की निंदा

0
1153

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने गत दिनों पुलिस प्रशासन द्रारा घटित घटनाओं ने व्यापारियों एवं उद्यमियों के प्रति अपनाए जा रहे रवैये पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

महासंघ ने कचोरी बनाने वाले व्यापारी पर गलत मुकदमा दर्ज करना, फैक्ट्री पर काम कर रहे फैक्ट्री मालिक को गलत तरीके से उठाकर ले जाना एवं 3 दिन पूर्व फैक्ट्री में चोरी करने आए चोरों को पकड़ लिए जाने पर फैक्ट्री के कर्मचारियों को ही गिरफ्तार करके उन पर मुकदमा दर्ज करने की घटना की कड़ी निंदा की है।

माहेश्वरी ने बताया कि कोरोना वायरस से पूरा शहर ग्रसित है। पुलिस प्रशासन पर पहले ही भारी जिम्मेदारी है। हम प्रशासन को पूरा सहयोग कर रहे हैं और व्यापारी एवं उद्यमी शहर में भारी घाटे सहन करके भी कोरोना जैसे खतरनाक वायरस की चिंता न करते हुए शहर में जन सेवा का कार्य कर रहे हैं। अब तक 14 हजार राशन के किट एवं करीब ढाई लाख भोजन के पैकेट शहर के कई क्षेत्रों में जरूरतमंदों को बांट चुके हैं।

व्यापारियो एंव उद्यमियों ने केमिकल,मास्क, स्प्रे मशीने भी प्रशासन को उपलब्ध कराई है। आज जिस तरह से असामाजिक तत्वों से स्वयं द्वारा सुरक्षा नहीं की गई तो अराजकता फैलेगी। हम पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहते हैं, किन्तु ऐसी घटनाओं से व्यापारी एवं उद्यमियों का मनोबल गिरता है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिए।