राहत: यूपी सहित इन राज्यों में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

858

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति लीटर 2.50 रुपये की कटौती के ऐलान के बाद महाराष्ट्र, गुजरात और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने भी इतनी ही कटौती की घोषणा की है। यानी इन राज्यों में ग्राहकों को 5 रुपये प्रति लीटर की राहत मिल गई है।

दरअसल, वित्त मंत्री ने राज्यों से भी इसी तरह की कटौती की अपील करने की बात कही, जिसके बाद बीजेपी शासित राज्यों ने तत्परता दिखानी शुरू कर दी। संभव है कि अन्य राज्य भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का ऐलान कर करें। गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को 2.50 रुपये की कटौती की घोषणा के बाद राज्यों से कहा कि वे भी इतनी ही कटौती करके ग्राहकों को 5 रुपये की राहत दें। 

इन राज्यों में अतिरिक्त कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम
उत्तर प्रदेश: योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

छत्तीसगढ़– त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

त्रिपुरा- त्रिपुरा सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

गुजरात- गुजरात सरकार ने ईंधन की बढ़ती कीमतों से लोगों को राहत देने के लिए गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती के फैसले के बाद यह घोषणा की। इस कदम से गुजरात में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती होगी।

झारखंड– झारखंड सरकार ने डीजल के दाम में ढाई रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की गुरुवार को घोषणा की। इससे राज्य के लोगों को डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

आप भी पता करें आपके शहर में क्या है कीमत
आप भी अपने शहर की तेल की कीमत जानने के लिए iocl.com पर जा सकते हैं। यहां सभी शहरों के कुछ कोड दिए गए हैं जिन्हें 9224992249 पर मैसेज कर अपने शहर की कीमत फोन पर जान सकते हैं।