महिला पुलिस ने जयपुर के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में मोटरसाइकिल से किया फ्लैग मार्च

690

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में महिला पुलिसकर्मियों ने कोरोना वायरस से बचने एवं इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। महिला पुलिसकर्मियों ने कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र रामगंज, गलता गेट, कोतवाली, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़ सहित सात थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल से फ्लैग मार्च किया और लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।

इस दौरान उन्होंने लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी और घरों में ही रहने की सलाह देते हुए बताया कि सावधानी एवं सामाजिक दूरी ही इसका उपाय है और इस समय इसे अपनाने की जरूरत है। परकोटे में खासतौर पर रामगंज, घाटगेट और सुभाष चौक क्षेत्र में कर्फ्यू की पालना कराना पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही है। हर दिन सख्ती की जा रही है लेकिन उसके बाद भी बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोग बाज नहीं आ रहे हैंं।

इन लोगों की पहचान के लिए पुलिस ने बुधवार को पंद्रह ड्रोन कैमरे भी उड़ाएं लेकिन उससे भी बात नहीं बनी। अब गलियों में पैदल गश्त कराने की तैयारी है। आज से गलियों में दो से तीन पुलिसकर्मियों की टीम सवेरे और शाम के समय गश्त पर तैनात रहेगी और इस बीच अगर कोई भी व्यक्ति बेवजह बाहर मिलता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

रामगंज क्षेत्र में सात और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
राजस्थान में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव के नौ नए मामले सामने आने के बाद कुल संख्या बढ़कर 129 हो गई है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जयपुर के रामगंज क्षेत्र में सात और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ इसी क्षेत्र में 41 पॉजिटिव हो गए हैं। यह सब उसी पहले पॉजिटिव के करीबी हैं जो ओमान से आया था। चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इससे यह भी साबित हो गया कि इस बीमारी से निपटने का एकमात्र उपचार सामाजिक दूरी बनाए रखना ही है।