महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल भारत में लॉन्च, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

0
137

नई दिल्ली। महिंद्रा थार का सबसे सस्ता मॉडल आज भारत में लॉन्च हो गया है। जिसकी शुरूआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम है। वहीं 2023 Mahindra Thar 4×2 RWD की टॉप वेरिएंट की कीमत 13.49 Lakh लाख तक जाती है। आइये जानते हैं इस किफायती कार में कौन-कौन से फीचर मिलने वाले हैं।

महिंद्रा थार के इस वेरिएंट की कीमत देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि इससे पहले 4×4 RWD की शुरूआती कीमत 13.59 lakhs (एक्स-शोरूम) थी। लेकिन अब 2 व्हील ड्राइव की इतनी सस्ती कीमत देख हर कोई खरीदने के लिए आगे बढ़ेगा।

इस वैरिएंट की कीमत इतनी कम है कि लाखों लोग जो इसकी महंगी कीमतों की वजह से इसे खरीदने असक्षम थे वो भी अब अपने बकट लिस्ट में इसको शामिल कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने यह कीमतें केवल पहले 10 हजार ग्राहकों के लिए वैलिड की है। पहले 10 हजार ग्राहकों के बाद इसके कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

पॉवरट्रेन: 4WD की तुलना में Mahindra ने Thar 2WD पर एक छोटा 1.5-लीटर डीजल इंजन भी पेश किया है। थार 2डब्ल्यूडी 1.5 डीजल केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसका मतलब यह है कि थार डीजल ऑटोमैटिक खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को अधिक महंगी थार 4डब्ल्यूडी के साथ जाना होगा जो कि बड़े 2.2-लीटर इंजन के साथ आता है। थार 2WD का दूसरा पावरट्रेन वही 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल है, जो थार 4WD पर काम करता है। यह इंजन केवल 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है और इसमें मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प नहीं मिलता है।

वैरिएंट के अनुसार कीमतें

  • AX (O) RWD – Diesel MT – Hard Top INR 9.99 Lakh— INR 9.99 Lakh (एक्स-शोरूम)
  • LX RWD – Diesel MT – Hard Top- INR 10.99 Lakh (एक्स-शोरूम)
  • LX RWD – Petrol AT – Hard Top- INR 13.49 Lakh (एक्स-शोरूम)