GATE 2023 के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

0
173

नई दिल्ली। GATE 2023 Admit Card: अभियांत्रिकी स्नातक अभिक्षमता परीक्षा यानि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट 2023) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) कानपुर द्वारा इस परीक्षा के लिए गेट 2023 एग्जाम एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए गए हैं।

संस्थान द्वारा उम्मीदवारों को गेट परीक्षा 2023 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का विकल्प परीक्षा पोर्टल, gate.iitk.ac.in पर उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार आइआइटी कानपुर द्वारा औपचारिक ऐलान हो जाने के बाद अब इस पोर्टल पर अपने अपनी इनरोलमेंट आइडी या रजिस्टर्ड ईमेल ऐड्रेस और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकते हैं।

इस लिंक से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

बता दें कि इससे आइआइटी कानपुर द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक गेट 2023 एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के लिए 3 जनवरी को जारी किए जाने थे। हालांकि, संस्थान ने तकनीकी कारणों के चलते गेट एडमिट कार्ड 2023 को जारी किए जाने की तारीख में संशोधन करते हुए इस 9 जनवरी से उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की थी।

ये हैं एग्जाम डेट: हालांकि, ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानि गेट की पूर्व निर्धारित तारीखों में आइआइटी कानपुर ने कोई संशोधन नहीं किया है। संस्थान के घोषित गेट 2023 शेड्यूल के मुताबिक परीक्षाएं फरवरी माह के दौरान 4, 5, 11 और 12 फरवरी को आयोजित की जानी हैं। इसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार गेट 2023 एग्जाम एडमिट कार्ड परीक्षा पोर्टल से डाउनलोड करना होगा। दूसरी तरफ, परीक्षा के आयोजन के बाद उम्मीदवारों के लिए अनौपचारिक आंसर-की 22 फरवरी को जारी की जाएंगी और इन पर उनकी आपत्तियों को 25 फरवरी तक आमंत्रित किया जाएगा। इन आपत्ति की समीक्षा के बाद नतीजों की घोषणा 16 मार्च को होगी और स्कोर कार्ड 21 मार्च से डाउनलोड किए जा सकेंगे।