पंचायत स्तर पर आयोजित होंगे किसान क्रेडिट कार्ड कैंप

194

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर पशुपालकों को पशु किसान क्रेडिट कार्ड से जोड़ने के उद्देश्य से पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। पशुपालन विभाग व बैंक की ओर से स्थानीय जनप्रतिनिधियों व किसान प्रतिनिधियों के सहयोग से आयोजित होने वाले विशेष पंजीयन शिविर पशुपालकों को पशु किसान क्रेडिट कार्ड के लिए पंजीयन किया जाएगा।

इसी क्रम में दिनांक 27 मई शुक्रवार को पंचायत समिति सांगोद की पंचायत ढोटी, देवली, बालूहेड़ा, पंचायत समिति सुल्तानपुर की झाड़गांव, बूढ़ादीत, कोटड़ादीप सिंह व खैराबाद पंचायत समिति की अरनिया कलां, मण्डा व गोयंदा पंचायत में शिविर आयोजित होगा। 30 मई सोमवार को पंचायत समिति सांगोद की कुराड़, खजुराना, जालिमपुरा, सुल्तानपुर के दीगोद, निमोदा, डूंगरज्या, कोटसुआं व खैराबाद पंचायत समिति की कूकड़ा खुर्द, देवली खुर्द व सलावद खुर्द पंचायत में शिविर लगाए जाएंगे।

31 मई को सांगोद के मोरूंकला, झालरी, हिंगोनिया व सुल्तानपुर के मदनपुरा बड़ौद व मंडावरा में, 1 जून को सांगोद की विनोदखुर्द, अमृतकुआं, बोरीनाकलां, सुल्तानपुर की सीमल्या, जालिमपुरा, सुल्तानपुर, व खैराबाद की देवलीकलां, जुल्मी व घाटोली पंचायत में पंजीयन शिविर आय़ोजित होंगे। 2 जून को सांगोद की खड़िया, लबानिया, लटूरी पंचायत, सुल्तानपुर की गढेपान, बंमोरी, सारोला वहीं खैराबाद की खेड़ारूद्धा, खेड़ली,सालेड़ाखुर्द पंचायत में शिविर लगेंगे। 3 जून को खैराबाद पंचायत समिति की मदनपुरा, रीझड़िया और पीपल्दा पंचायत में शिविर आयोजित होंगे।