छोटे निवेशक दीर्घ अवधि के लिए करें निवेश: पंकज लढ्ढा

852

कोटा। कोटा चेप्टर ऑफ कॉस्ट एकाउन्टेन्टस की ओर से कम्पनी मामलात मंत्रालय के तत्वावधान में रविवार को निवेशक जागरूकता एवं संरक्षण कार्यक्रम के तहत सीएमए भवन पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

मुख्य वक्ता निवेश गुरु पंकज लढ्ढा ने बताया कि ब्ल्यू चिप कम्पनियों में लम्बे समयावधि के लिए निवेश करें तथा चुनिंदा म्युचुअल फण्ड के जरिये छोटे निवेशक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सरकार आज निवेशकों को पूंजी बाजार में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

आज निवेशक द्वारा किये गये निवेश से कम्पनीज में ग्रोथ की अपार संभावना है। उन्होंने बताया कि विदेशों में कम्पनियों की ग्रोथ में बैंकों से ज्यादा निवेशकों की इक्विटी में भागीदारी है। वही माहौल यदि भारत में बनता है तो हमारे तथा देश के लिए सौभाग्य होगा।

मुख्य अतिथि दी इन्स्टीटयूट ऑफ कॉस्ट एकाउन्टेन्टस ऑफ इण्डिया नॉर्दन रीजन के चेयरमेन सीएमए सुनील सिंह ने शेयर बाजार के अलावा अन्य विकल्पों जैसे एनसीडीएक्स, इक्विटी, सेविंग स्कीम, टेक्स फ्री सेविंग स्कीम के बारे में बताया।

कार्यक्रम में नोर्थन रिजन के सेक्रेट्री सीएमए राजेन्द्र सिंह भाटी,जयपुर चेप्टर चेयरमेन सीएमए राकेश यादव, नोइडा चेप्टर चेयरमेन सीएमए रोबिन सिंह, फरीदाबाद के पूर्व चेयरमेन सीएमए विष्णु उपाध्याय कार्यक्रम में अतिथि रहे।

सभी आगन्तुक का चेप्टर अध्यक्ष सीएमए एस.एन.मित्तल ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कोटा चेप्टर सेक्रेट्री सीएमए जय बंसल ने किया तथा अन्त में चेप्टर कोषाध्यक्ष सीएमए तपेश माथुर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में करीब 100 से अधिक निवेशकों ने भाग लिया।