कोरोना इफ़ेक्ट / कोटा के 33 निजी अस्पताल किए आरक्षित

0
767

कोटा।कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा हुआ है। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एमबीएस अस्पताल को कोरोना मरीजों के आइसोलेशन के लिए घोषित किया गया है। इसके बाद से अस्पताल को खाली करने की तैयारियां की जा रही हैं। अस्पताल लगभग खाली हो गया। चिकित्सकों ने भर्ती मरीजों की स्थिति को देखते हुए उनकी छुट्टी कर दी, जबकि कुछ मरीजों को नए अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल में वार्ड खाली होते ही सन्नाटा पसर गया।

सरकार ने दिए थे बेड रिजर्व करने के निर्देश : राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर प्रदेशभर के मेडिकल व जिला अस्पतालों में एक लाख बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए थे। कोटा जिले में 7 हजार बेड रिजर्व करने के आदेश मिले हैं। इसके चलते मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चिकित्सकों की सलाह पर भर्ती मरीजों में जिनकी सेहत कुछ ठीक है, उनकी छुट्टी करने व जिन्हें इलाज की जरूरत है, उन्हें नए अस्पताल में कर दिया।

अस्पताल में वार्ड खाली
एमबीएस अस्पताल 750 बेड का अस्पताल है। इनमें से नेत्र वार्ड, मेडिसिन महिला, एबीसी, सर्जिकल बीसी वार्ड खाली हो चुके हैं, जबकि ईएनटी व कैंसर वार्ड मंगलवार को खाली हो जाएंगे।