कोटा में दो और कोरोना मरीज मिले, दो जिलों में संख्या 31 हुई

0
673

कोटा। शहर के मकबरा क्षेत्र से शुक्रवार को दो और नए कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए। इनमें एक व्यक्ति 56 साल का है, जबकि एक युवक 20 वर्ष का है। इस तरह कोटा में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 19 हो गई। हालांकि ये दोनों नए अस्पताल के कोरोना आईसोलेशन वार्ड में पहले से ही भर्ती हैं।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि शहर के 2 और लोगों के कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। मकबरा निवासी ड्राइवर के संपर्क में आने से यह संक्रमित हुए है। गौरतलब है कि कोटा में पहला पॉजिटिव मरीज तेलघर निवासी बुजुर्ग था। जिसकी मौत के 24 घंटे बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद 18 और कोरोना पॉजिटिव सामने आए। वहीं झालावाड़ में गुरूवार को 3 नए मरीज मिलने के बाद जिले में अब 12 मरीज हो गए हैं। इन दोनों जिलों की मिलाकर संख्या 31 हो गई है।

कोटा में कर्फ्यू की अवधि 13 अप्रैल तक बढ़ाई
नए संक्रमितों के मिलने से जिला प्रशासन ने भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र और परकोटा क्षेत्र में कर्फ्यू की अवधि 13 अप्रैल को सुबह 10 बजे तक बढ़ा दी है। ये दोनों इलाके जीरो मोबिलिटी क्षेत्र बने रहेंगे।

झालावाड़ के पिड़ावा कस्बे में 15 अप्रेल तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिले में दो दिन में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 12 तक पहुंचने से जिले में अब सख्ती बढ़ा दी है। जब से कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। लॉक डाउन में लोगों की आवाजाही बहुत कम हो गई है, जरुरी काम होने पर ही लोग दिन के समय घरों से निकल रहे हैं। झालावाड़ शहर में भी दिनभर सन्नाटा छाया रहता है।

एक ही परिवार के निकले 10 लोग
10मरीज पिड़ावा कस्बे के एक ही परिवार के है जो दलेलपुरा मोहल्ले में रहते हैं। इसी परिवार के व्यक्ति इंदौर में खरीदारी करने गए थे, छबड़ा से भी इस परिवार में गमी होने से कई लोग बैठने आए थे। ऐसे में जिला प्रशासन कौन-कौन लोग इनके संपर्क में आए और ये कहां-कहां गए थे आदि की जानकारी भी युद्धस्तर पर जुटा रहा है।

मनोहरथाना में बढ़ाई सख्ती
जिले में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद मनोहर थाना में प्रशासन और सख्त हो गया। लॉकडाउन में कुछ समय की छूट में खुलने वाली आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी शुक्रवार को बंद रही। एक दिन पूर्व स्थानीय नागरिकों द्वारा उपखण्ड अधिकारी को दिए ज्ञापन के अनुसार शुक्रवार को मनोहरथाना में संपूर्ण दुकानें बंद रही। साथ ही सुबह से शाम तक दुपहिया वाहन भी बंद रहे।