कोरोना संक्रमण घटा तो उठी कोचिंग शुरू करने की मांग, संचालक कलेक्टर से मिले

0
741

कोटा। शहर में कोरोना संक्रमण के बाद सामान्य होती परिस्थितियां और सुधरते हालात के बाद अब कोटा में कोचिंग को भी चरणबद्ध तरीके से शुरू करने की मांग उठने लगी है। शुक्रवार को शहर के कोचिंग व स्कूल संचालकों ने बैठक की। जिसके बाद सभी जिला कलक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन देकर कोटा के कोचिंग संस्थानों में जल्द से जल्द डाउट सेशंस की अनुमति देने की मांग की। प्रतिनिधियों का कहना है कि अब जल्द ही जयपुर जाकर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से मिलेंगे और कोटा कोचिंग शुरू करने की मांग करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों का कहना था कि प्रदेश में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है। मरीजों की संख्या घटने लगी है। राज्य सरकार द्वारा बाजार, मॉल्स, जिम, बाग-बगीचे भी आमजन के लिए खोल दिए गए हैं। पूरी तरह से जन-जीवन सामान्य स्थिति में लौटने लगा है। राजस्थान और कोटा में इन सामान्य परिस्थितियों को देखते हुए अब देशभर से स्टूडेंट और पेरेन्ट्स भी कोटा में कोचिंग शुरू होने के बारे में जानकारी लेने लगे हैं।

कोचिंग संचालकों का कहना है कि ऐसे में अब सही समय है कि राज्य सरकार द्वारा कोटा कोचिंग को भी चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाए। क्योंकि कोटा के कोचिंग फैकल्टीज का वैक्सीनेशन भी हो चुका है और यहां 18 वर्ष से अधिक आयु के स्टूडेंट्स के वैक्सीनेशन के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में स्वस्थ और सुरक्षित माहौल में प्रथम चरण के रूप में जुलाई से कोचिंग में डाउट काउंटर्स के साथ शुरुआत की जा सकती है। यदि जल्द ही कोचिंग संस्थानों में डाउट काउंटर्स शुरू होते हैं तो इससे देश के स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स में विश्वास जागेगा और वे कोटा लौटकर पढ़ाई शुरू करेंगे।