कन्हैया मित्तल की भजन संध्या में श्रद्धा के रंगों में रंग गए श्रद्धालु

240

कोटा। छप्पन भोग परिसर में चल रहे श्रीमद भागवत कथा यज्ञ में बुधवार शाम प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल के भजनों ने श्रद्धालुओं को भक्ति के रंगों में सरोबार कर दिया। कंपकंपा देने वाली सर्दी में कन्हैया मित्तल के जोश और ऊर्जा से भरे भजनों ने गर्माहट ला दी। भक्ति भाव में डूबे श्रद्धालु बिना रूके कार्यक्रम की शुरूआत से अंत तक झूमते रहे।

बिरला व अग्रवाल परिवार की ओर से किए जा रहे कथा यज्ञ में बाबा खाटू श्याम की मनोहारी झांकी के समक्ष आयोजित श्री श्याम वंदना महोत्सव में कन्हैया मित्तल मंच पर आते ही माहौल पर छा गए। खाटूश्याम के जयकारों के साथ भजनों की श्रंखला एक बार प्रारंभ होने के बाद देर रात तक चलती रही। ‘‘रिंगस के मोड़ पर‘‘, ‘‘हारा हूं बाबा पर तुझ पर भरोसा है‘‘, ‘‘म्हाने यहां अच्छा लागे‘‘, तू कृपा रखना बाबा, कीर्तन करवाऊंगा‘‘, ‘‘गजब मेरे खाटू वाले, गजब तेरे ठाठ निराले‘‘, ‘‘ओ सांवरे मुझे तेरी जरूरत‘‘ है जैसे भजनों ने श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया।

हजारों की संख्या में पहुंचे श्याम भक्तों ने श्री खाटू श्याम दरबार में हाजिरी लगाकर माथा टेका। भजनों के साथ पीछे एलईडी पर चल रही बाबा खाटूश्याम की मनोहारी झांकी ने भी लोगों को भरपूर ध्यान खींचा। पूरे समय लोग बाबा श्याम के जयकारे लगाते हुए अपने आराध्य को अपनी श्रद्धा के फूल अर्पित करते दिखे। इस दौरान लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, डॉ. अमिता बिरला, अपर्णा अग्रवाल तथा बिरला एवं अग्रवाल परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे।

जो राम को लाए हैं—
भजन संध्या के दौरान कन्हैया मित्तल ने अपने प्रसिद्ध भजन ‘‘जो राम को लाए हैं‘‘ से समां बांध दिया। जैसे ही उनके मुख से यह शब्द निकले वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने परिसर को जय श्री राम के जयकारों से गुंजायमान कर दिया। श्रद्धालु भी कन्हैया के साथ भजनों के शब्दों को गाते रहे। श्रद्धालुओं ने इस भजन को दुबारा सुनाने की मांग भी की।

श्याम मित्र मंडल ने दी प्रस्तुतियां
मंच पर कन्हैया मित्तल के आने से पूर्व कोटा के श्याम मित्र मंडल के सदस्यों ने भी प्रस्तुतियां दीं। ‘श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी‘, “मेरे लाड़ले गणेश प्यारे-प्यारे, भोले बाबा जी की आंखो के तारे…अंजनी का लाला रे, राम-राम कहे वीर हनुमाना, कीर्तन की है रात.. सहित अन्य भजनों की प्रस्तुति से माहौल भक्तिमय हो गया।