एसपीएल-2023 क्रिकेट लीग काआगाज, प्रथम दिन हुए 4 मुकाबले

0
40

हार व जीत व दोनों ही खेल का हिस्सा है : आई जी खमेसरा

कोटा। जेसीआई इंडिया एसएमए जोन-5 द्वारा नयापुरा स्टेडियम में एसपीएल 2023 क्रिकेट लीग का आगाज शुक्रवार को आई पुलिस रेंज कोटा प्रसन्न कुमार खमेसरा ने किया। चेयरमैन मीता अग्रवाल ने बताया कि तीन दिवसीय क्रिकेट लीग के प्रथम दिन 4 मैच खेले गए। सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक प्रतियोगिता में खिलाडियों ने जमकर लुत्फ़ उठाया।

एसपीएल 2023 क्रिकेट लीग के शुभारंभ के अवसर पर राष्ट्रीय निदेशक एसएमए रवि अग्रवाल, संजीव अग्रवाल प्रेसिडेंट कोटा क्लब,जोन प्रसीडेंट नम्रता जोशी व दिनेश चौहान, एसएसआई प्रेसिडेंट अमित सिंघल उपस्थित रहे। शनिवार को 4 मैच होंगे और रविवार को सेमीफाइनल व फाइनल की भिडंत होगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आई जी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने खिलाड़ियों को जीवन मंत्र देते हुए कहा कि खेल की प्रकृति ऐसी होती है कि हर खिलाड़ी कभी न कभी जीत और हार दोनों का अनुभव करता है। हार और जीत दोनों खेल का हिस्सा हैं और वे हमेशा एक खिलाड़ी को प्रभावित करते हैं। खिलाड़ियों के जीवन में सफलता और हार दोनों का महत्व होता है। अगर खिलाड़ी कभी हार मान लेता है और सीखता है, तो उसे अपनी कमियों को सुधारने का मौका मिलता है और वह आगे बढ़ने के लिए मजबूत होता है। इसी तरह, जीत उन्हें आत्मविश्वास और संतोष प्रदान करती है और उन्हें अगले मुकाबले के लिए तत्पर रहने की प्रेरणा देती है।

इस प्रकार रहे मुकाबले
सचिव नवनीत मोहता व कोषाध्यक्ष मनीष चाण्डक ने बताया कि प्रथम दिन खेले गए 4 मुकाबले रोमांचित रहे। दर्शकों ने हर चौके व छक्के का लुफ्त उठाया और खिलाडियो को प्रोत्साहित किया। प्रतियोगिता का आगाज एसएमए इंडियन और एसएसआई ब्लास्टर्ड के मैच से हुआ, जिसमें एसएमए इंडियन विजेता रही। दूसरे मैच में एसएमए रॉयल व जेसीआई कोटा स्टार के बीच हुआ, जिसमें भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एसएमए रॉयल विजेता बनी। तीसरे मैच में भी एसएमए इण्डियन ने अपना विजय क्रम जारी रखते हुए भारत विकास परिषद आजाद को हराया, वहीं अंतिम में कोटा क्लब एसएसआई फाइटर पर भारी पड़ा।