एलन संस्कार महोत्सव में कल से विज्ञान और भक्ति का महासंगम

1594

कोटा। शिक्षा की काशी बन चुके कॅरियर सिटी कोटा में एक बार फिर अनूठा आयोजन होने जा रहा है। यहां विज्ञान और भक्ति का सबसे बड़ा मिलन संस्कार महोत्सव के रूप होगा, जिसमें दो दिन में एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल होंगे। फिजिक्स, कैमेस्ट्री, मैथ्स और बॉयलोजी के सवालों में उलझे रहने वाले स्टूडेंट्स इस कार्यक्रम में जीवन की फिजिक्स, धैर्य की मैथ्स, अध्यात्म की कैमेस्ट्री और ध्यान की बॉयलोजी भक्ति भजनों के साथ पढ़ेंगे।

भक्ति की इस विश्व की सबसे बड़ी पाठशाला में 15 से 18 वर्ष के विज्ञान के स्टूडेंट्स शामिल होंगे। भक्ति और विज्ञान का यह अनूठा संगम 14 नवम्बर को लैंडमार्क सिटी तथा 15 नवम्बर को झालावाड़ रोड स्थित एलन साकार कैम्पस के सामने मैदान में एलन संस्कार महोत्सव के रूप में आयोजित किया जाएगा। इसके तहत ही श्री तिरूपति बालाजी के कल्याणोत्सव की तर्ज पर भगवान लक्ष्मी-वेंकटेश का विवाहोत्सव दिव्य कल्याणोत्सव के रूप में वैष्णव परंपरा के अनुसार मनाया गया।

स्वामी घनश्यामाचार्य तीन दिवसीय कोटा प्रवास पर
श्री झालरिया पीठाधिपति जगद्गुरू रामानुजाचार्य स्वामी घनश्यामाचार्य महाराज तीन दिवसीय कोटा प्रवास पर रहेंगे। वे 13 नवम्बर को दोपहर में कोटा पहुंचेंगे। प्रवास के दौरान दैनिक पूजा अर्चना व प्रवचन भी होंगे। 14 व 15 नवम्बर को एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संस्कार महोत्सव में विद्यार्थियों को प्रेरित करेंगे। विद्यार्थियों का भक्ति और अध्यात्म को लेकर पथ प्रदर्शन करेंगे।